खुद को चुनौती देना पसंद करती हैं सुमोना चक्रवर्ती, KKR 14 में शामिल होने पर हुई खुलकर बातचीत

Sumona Chakravarti on Khatron Ke Khiladi 14: KKR 14 में शामिल होने पर सुमोना चक्रवर्ती ने खुलकर बातचीत की है।
खुद को चुनौती देना पसंद करती हैं सुमोना चक्रवर्ती, KKR 14 में शामिल होने पर हुई खुलकर बातचीत 47714

Sumona Chakravarti on Khatron Ke Khiladi 14: अभिनेत्री सुमोना चक्रवर्ती, जिन्हें कपिल शर्मा की रील वाइफ के रूप में प्रसिद्धि मिली है, अपने पहले रियलिटी शो के लिए बेहद उत्सुक हैं। जैसा कि आप सभी को पता है, कि रोहित शेट्टी के स्टंट आधारित रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी के 14 वे सीजन की शूटिंग रोमानिया में करीब 1 महीने तक चलेगी। शो में शामिल होने से पहले अभिनेत्री ने इस बारे में खास बातचीत की है, जिसमें उन्होंने खुद को तैयार करने से लेकर अपने डरों जैसे गंभीर मुद्दों पर भी चर्चा की है। उनका संघर्ष और उत्साह दर्शाता है कि वह इस नए अनुभव को स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

आप कितनी उत्साहित हैं?

फिलहाल तो मैं बहुत उत्साहित हूं, लेकिन हां, जब मैं स्टंट करूंगी तो बहुत नर्वस भी हो जाऊंगी।

शो के लिए आपका कोई खास मंत्र है क्या?

जैसे कि मेरे अच्छे दोस्त ने कल मुझसे कहा – ‘डर आपके जीवन का कोई कारक नहीं है।’ मैं इसी के अनुसार जीना चाहती हूँ और शायद मैं इसका टैटू भी बनवा लूँ (हँसते हुए)

केकेके के बारे में यह कहा जाता है कि वहां कई लोग अपने डर पर काबू पा लेते हैं। ऐसा कौन सा डर है जिस पर आप काबू पाना चाहेंगे?

मुझे किसी भी तरह का डर नहीं है। लेकिन मुझे कभी-कभी खुद को चुनौती देना अच्छा लगता है। मैंने पहले भी कई एडवेंचर स्पोर्ट्स किए हैं, लेकिन यह बेहद अलग है। मुझे लगता है कि केकेके मेरे लिए एक महीने की परीक्षा की तरह है, जहाँ मैं खुद को मानसिक, शारीरिक और इसी तरह से परखता रहूँगा।

जैसा कि आपने बताया, केकेके का मतलब है खुद को परखना और शांत रहना। असल जिंदगी में आप खुद को कैसे शांत और संयमित रखते हैं?

मुझे लगता है कि अब मैं इसमें काफी अच्छी हो गई हूँ (हंसते हुए)। हालाँकि, यह सब रातों-रात नहीं होता है और ऐसी आदतें और अभ्यास होते हैं जिनका पालन करने और उन्हें जारी रखने की ज़रूरत होती है जो अंततः उस शांति की ओर ले जाते हैं। मेरे साथ, बहुत कुछ है, मैं योग और ध्यान करता हूँ और पिछले साल, मैं विपश्यना भी गया था, इसलिए इसके दौरान मैंने अपने बारे में बहुत सारे पहलू खोजे। तो हाँ, ऐसी कई चीज़ें हैं जो मैं पिछले कुछ सालों से कर रहा हूँ और इसलिए मुझे लगता है, केकेके मेरे लिए एक लिटमस टेस्ट की तरह है कि मैं कहाँ खड़ा हूँ।

आप इस शो के लिए खुद को कैसे तैयार कर रही हैं? क्या इसके लिए कोई शारीरिक या अन्य प्रशिक्षण लिया गया है?

मैं एक बहुत अच्छी तैराक और एक बहुत अच्छी ड्राइवर हूँ। लेकिन मुझे लगता है कि पूल या समुद्र में तैरना पानी में स्टंट करने से बिल्कुल अलग है। उदाहरण के लिए, मुझे सफारी भी पसंद है लेकिन किसी जानवर के साथ कोई स्टंट करना एक बिल्कुल अलग बात है। तो हाँ, यह चुनौती वही है जिसके लिए मैं तैयार हूँ और मुझे खुद को आगे बढ़ाना पसंद है, यही वजह है कि मैं यहाँ हूँ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।