नयनज्योति सैकिया ने जीता सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के मास्टरशेफ इंडिया का खिताब

Tinsukia - Assam’s Nayanjyoti Saikia lifts the trophy of Sony Entertainment Television and SonyLIV’s ‘MasterChef India: नयनज्योति सैकिया ने जीता सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के मास्टरशेफ इंडिया का खिताब।
Nayanjyoti Saikia wins Sony Entertainment Television's MasterChef India title 9512

Tinsukia – Assam’s Nayanjyoti Saikia lifts the trophy of Sony Entertainment Television and SonyLIV’s ‘MasterChef India: गौरतलब हैं, कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न और सोनी लिव का लोकप्रिय रियलिटी शो मास्टरशेफ इंडिया 13 दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने में काफी सफल है। शो को मनोरंजीत करने के बाद बीते सप्ताह शो का मनोरंजक कार्य सम्पन्न हुआ। शो में घर के रसोइयों को चुनौती दी जाती थी और घर में छुपे हुए खजाने को देश के सामने आने का मौका दिया जाता है। शो के अल्टीमेट ग्रैंड फिनाले’ में महाराष्ट्र से सुवर्णा बागुल, असम से सांता सरमाह और नयनज्योति सैकिया के साथ ‘अल्टीमेट ग्रैंड फिनाले’ में अपनी हाजरी लगाई। शो के ‘अल्टीमेट ग्रैंड फिनाले’ को 31 मार्च को रात 9 बजे प्रसारित किया गया था।

मास्टरशेफ इंडिया के ग्रैंड फिनाले में शामिल होने के लिए दिग्गज शेफ संजीव कपूर के साथ जज, शेफ रणवीर बराड़, विकास खन्ना और गरिमा अरोड़ा थे, जहां उन्होंने “सिग्नेचर थ्री-कोर्स मील चैलेंज” में 3 फाइनलिस्ट को जज किया। अंतिम परीक्षण में, असम की घरेलू रसोइया नयनज्योति सैकिया को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ओर से 25 लाख रुपये के चेक के साथ-साथ परम पुरस्कार – ‘मास्टरशेफ इंडिया’ की प्रतिष्ठित ट्रॉफी और गोल्डन शेफ्स कोट से सम्मानित किया गया। असम के संता सरमाह को फर्स्ट रनर-अप घोषित किया गया और मुंबई की सुवर्णा बागुल को सेकेंड रनर-अप घोषित किया गया, प्रत्येक को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन से क्रमशः 5 लाख रुपये का चेक मिला। विजेता और दो उपविजेताओं ने अमूल के प्रबंध निदेशक श्री जयन मेहता से भी पदक प्राप्त हुए।

नयनज्योति सैकिया, ‘मास्टरशेफ इंडिया’ की विजेता होने पर अपनी खुशी जाहिर की और कहां, “मेरा एक सीधा-सा सपना था और वह था मास्टरशेफ इंडिया जाकर खाना बनाना, लेकिन अब मुझे लगता है कि मेरे जीवन के सारे लक्ष्य पूरे हो गए हैं। मैं न केवल मास्टरशेफ गया, बल्कि मुझे एप्रन भी मिला और इस तीव्र भोजन प्रतियोगिता को जीतना अवास्तविक लगता है! मुझे अपने आप पर संदेह था, लेकिन तीनों जजों ने हमें बहुत प्रेरित किया, खासकर शेफ विकास जिन्होंने ऑडिशन के दिन से ही मेरी बहुत मदद की है। सबसे बड़ी बात यह है कि मेरे पापा उन सबमें सबसे ज्यादा खुश हैं; वह मुझे पका हुआ देखने के विचार के खिलाफ थे लेकिन आज, यह उपलब्धि इसके लायक है। इस मंच ने हमें जो अवसर दिए हैं, वे अकल्पनीय हैं – उद्योग में सर्वश्रेष्ठ शेफ द्वारा सलाह दी जा रही है, अत्याधुनिक खाद्य सुविधाओं में काम कर रहे हैं, पेशेवर रसोई में और ऐसी सामग्री के साथ जो मैंने पहले कभी नहीं देखी थी, इससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है”

मनोरंजन न्यूज़ ‘मास्टरशेफ’ नयनज्योति सैकिया को भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता है। अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे मनोरंजन न्यूज़ के साथ।

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।