Kumar Sanu, Judge Of Indian Idol 14: शो का जज बनने पर कुमार शानू ने ज़ाहिर की ख़ुशी, शेयर की जानकारियां

Kumar Sanu, Judge Of Indian Idol 14: इंडियन आइडल के 14वें सीज़न में बतौर जज के रूप में नज़र आएंगे कुमार शानू।
Kumar Sanu, Judge Of Indian Idol 14: शो का जज बनने पर कुमार शानू ने ज़ाहिर की ख़ुशी, शेयर की जानकारियां 32429

Kumar Sanu, Judge Of Indian Idol 14: 90 के दशक में अपनी मधुर आवाज से कई फिल्मों के गीत में जान फूकने वाले गायक कुमार शानू (Kumar Shanu) को भला कौन नहीं जानता है। शानू इंडस्ट्री के जाने पहचाने गायक है, जो अपनी सुरीली आवाज़ के लिए मशहूर है। शानू इंडियन आइडल सहित कई रियलिटी शो में विशेष अतिथि के रूप में नज़र आ चुके है। हालाँकि, इस बार, कुमार शानू को श्रेया घोषाल और विशाल ददलानी के साथ इंडियन आइडल के 11वें सीज़न में बतौर सह-जज के रूप में चुना गया है। कुमार शानू इस बात से बेहद खुश हैं कि वह इंडियन आइडल 11 से नई गायन प्रतिभा की खोज करेंगे। और जब शो को जज करते समय रचनात्मक आलोचना और प्रतियोगियों को प्रोत्साहन के बीच संतुलन बनाने की बात आई तो उन्होंने सिद्धांतों पर चलने वाले व्यक्ति होने के नाते अपने मन की बात कही और अपनी भावनाएं व्यक्त कीं।पिंकविला की एक रिपोर्ट में इस बारे में बात की गई है और हम यहां अपने लेख के लिए उस कहानी का संदर्भ लेंगे।

एक इंटरव्यू में, कुमार शानू ने व्यक्त किया कि वह पैनल का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हैं, “यह मेरे लिए एक नया रोमांच है। हमारे प्रतिभागी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और हम बहुत अच्छा समय बिता रहे हैं। मैं उत्साह से भर गया हूँ!”

इंडिया टुडे के साथ एक इंटरव्यू में, कुमार शानू ने अपने विचार साझा किए कि वह प्रतियोगियों को कैसे संभालते हैं। वह कहते हैं, ”जब गायक खराब प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें हतोत्साहित करने से बचने की मेरी स्वाभाविक प्रवृत्ति होती है। मेरी संचार शैली इस मायने में विशिष्ट है कि मैं विनम्रतापूर्वक उनकी कमियों को समझने में मदद करता हूं और सुधार के लिए प्रोत्साहन देता हूं।”

कुमार शानू का मानना है कि इस तरह के उच्च क्षमता वाले शो में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेहद प्रतिभा और गायन कौशल की जरूरत होती है। उनका मानना है कि केवल एक अच्छा गायक ही अच्छा प्रदर्शन कर सकता है और एक बुरा गायक रियलिटी शो नहीं जीत सकता।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।