नहीं रहे CID फेम दिनेश फडनीस, सह-कलाकार दयानंद शेट्टी ने दी जानकारी

CID fame Dinesh Phadnis dies of multiple organ failure: नहीं रहे सीआईडी फेम दिनेश फडनीस।
नहीं रहे CID फेम दिनेश फडनीस, सह-कलाकार दयानंद शेट्टी ने दी जानकारी 37590

CID fame Dinesh Phadnis dies of multiple organ failure: लंबे समय तक चलने वाली टेलीवजन क्राइम शो सीआईडी में फ्रेड्रिक्स का किरदार निभाने वाले दिनेश फडनिस दुर्भाग्य से अब इस दुनिया में नहीं रहे। आपको बता दे, अभिनेता ने बीती रात यानी चार दिसंबर को मुंबई के तुंगा हॉस्पिटल में आंखिरी सांस ली। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता की मौत सोमवार रात करीब 12 बजे के आस पास हुआ। जैसा कि हमने पहले अपने पाठकों को सूचित किया था, कि वे विभिन्न जटिलताओं से जूझ रहे थे।

अभिनेता का अंतिम संस्कार सुबह 10:30 बजे मुंबई में होने वाला है। दिनेश के निधन की खबर उनके प्रशंसकों और सहकर्मियों के लिए सदमे की तरह आई। उनके सह-कलाकार दयानंद शेट्टी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि दिनेश ने सुबह 12:08 बजे अंतिम सांस ली। दिनेश जैसे अनुभवी अभिनेता के चले जाने से उन लोगों के दिलों में एक खालीपन आ गया है जो उन्हें जानते थे और उनके काम की प्रशंसा करते थे।
दिनेश को सीआईडी में फ्रेडरिक्स के किरदार से प्रसिद्धि मिली, यह शो अपराध-सुलझाने का पर्याय बन गया और दो दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। पहली बार 1998 में प्रसारित, सीआईडी ने न केवल खुद को सबसे लंबे समय तक चलने वाले क्राइम शो में से एक के रूप में स्थापित किया, बल्कि दिनेश को देश भर के लाखों दर्शकों के दिलों में भी स्थापित किया। उनका किरदार, फ्रेडरिक्स, सीआईडी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था, जिसने अपने त्रुटिहीन अभिनय कौशल से सभी को खूब प्रभावित किया था।

सीआईडी के अलावा भी दिनेश ने अन्य उल्लेखनीय परियोजनाओं में अभिनय के जादू दिखाया है, जिसे जनता द्वारा खूब सराहा गया है। लोकप्रिय सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा में उनके कार्यकाल और सुपर 30 और सरफरोश जैसी फिल्मों में सहायक भूमिकाओं ने टेलीविजन और सिनेमा के बीच सहज परिवर्तन करने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन किया। जैसा कि उद्योग एक प्रतिभाशाली अभिनेता के खोने पर शोक मना रहा है, दिनेश को उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन और वर्षों से दर्शकों को दी गई खुशी के लिए याद किया जाएगा।

श्रीविद्या राजेश: श्रीविद्या राजेश, IWMBuzz के सह संस्थापक और सहयोगी संपादक, सोते, खाते और पीते हैं। चीता जैसे गति और एक हर्कुलियन दिल के साथ, श्रीविद्या (दोस्तों और बिरादरी द्वारा श्री को प्यार से बुलाया जाता है) निस्संदेह भारतीय टेलीविजन उद्योग में ब्रेकिंग न्यूज और नवीनतम अपडेट की रानी है। 12 साल से अधिक के करियर के साथ, भारत-मंचों पर संपादकीय कर्तव्यों को पूरा करने के बाद, श्री ने Tellychakkar.com को एक मुख्य सदस्य के रूप में शामिल किया। चेन्नई से संचालित, श्री ने मुंबई में आंदोलनों पर अपनी आँखें और कान लगाए हैं। निडर और भयंकर, श्री उद्योग में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है। टीम लीडर, मोटिवेटर और गो गेटर, श्री IWMBuzz में संपादकीय फाउंडेशन में स्तंभ हैं और समाचार पाइपलाइन के सुचारू संचालन के लिए जिम्मेदार हैं।