वैलेंटाइन डे सबसे खूबसूरत दिनों में से एक है जहां प्यार सचमुच हवा में होता है: सिमरन कौर

Simaran Kaur talks about Valentine's Day, and the special ambience that it creates: सिमरन कौर ने वैलेंटाइन डे के बारे में बात करती हैं।
वैलेंटाइन डे सबसे खूबसूरत दिनों में से एक है जहां प्यार सचमुच हवा में होता है: सिमरन कौर 1455

Simaran Kaur talks about Valentine’s Day, and the special ambience that it creates: प्रतिभाशाली अभिनेत्रीयों सिमरन कौर (Simaran Kaur) ने अपने अद्भुत अभिनय से दर्शकों के दिलों में विशेष जगह बनाई है। अभिनेत्री ने अपने अद्भुत अभिनय का जादू अघोरी, अगर तुम ना होते, अग्निफेरा समेत कई अन्य धारावाहिकों में चलाया है। अभिनेत्री इस साल वेलेंटाइन डे के उत्साह को महसूस करने और इसका आनंद लेने के लिए खुश हैं। वह कहती हैं कि वह दिन बहुत सारे वादे किए और निभाए जाने के साथ आता है।

मनोरंजन न्यूज़ के साथ एक स्पष्ट और विशेष बातचीत में, सिमरन कौर वेलेंटाइन डे पर अपने विचारों और इस साल की अपनी योजनाओं के बारे में दिलचस्प जानकारियां साझा की।

एक नजर नीचे डालें-

वेलेंटाइन डे पर आपका क्या विचार हैं?

वेलेंटाइन डे कैलेंडर पर सबसे खूबसूरत दिनों में से एक होता है। आप हर जगह फूल देख सकते हैं, कैफे और रेस्तरां में प्रेम गाथागीत बज रहे हैं। आप कपल्स को एक-दूसरे का हाथ थामे हुए देख सकते हैं, ऐसा लगता है जैसे प्यार हवा में है।

इस साल आपकी क्या योजनाएं हैं? आपका वेलेंटाइन कौन होगा?

मैं इस वैलेंटाइन डे पर काम में व्यस्त हूं। मैं अपने अगले प्रोजेक्ट की शूटिंग करूंगी, एक तरह से मैं अपने पहले प्यार- अभिनय के साथ रहूंगी।

आपका आदर्श जीवन साथी वास्तविक जीवन में कैसा होना चाहिए?

निस्वार्थ होना और दूसरे व्यक्ति की खुशी को अपने से पहले रखना। मेरे लिए, यह प्यार की सच्ची परिभाषा है और यह पीढ़ियों के साथ नहीं बदलती क्योंकि प्यार कालातीत है।

अपने मिस्टर परफेक्ट के बारे में आपकी क्या आकांक्षाएं हैं?

एक जिसके लिए प्यार का मतलब है खुशी, वफादारी, सम्मान, लाड़ प्यार करना और लाड़ प्यार करना, किसी को खास बनाना और किसी को खास महसूस कराना, देखभाल करना, समझना और हमेशा और हमेशा साथ रहना।

साल दर साल प्यार के मायने बदल गए हैं। पीढ़ियां प्यार के बारे में भी कहीं अधिक व्यावहारिक हैं और कम भावुक कही जाती हैं। इसमें आपको क्या फायदा होगा?

मुझे लगता है कि हर पीढ़ी का प्यार और उसके प्रतीक के बारे में अलग दृष्टिकोण होता है। आज के युवाओं की प्यार की अवधारणा सोशल मीडिया के भारी मात्रा में संपर्क से प्रभावित है। पहले यह सिनेमा और टेलीविजन था और उससे पहले रेडियो और किताबें।

प्यार और रिश्तों को निभाने का हर किसी का तरीका अलग होता है। कुछ लोग बहुत अधिक अभिव्यंजक और प्रदर्शनकारी होते हैं जबकि कुछ बहुत ही शांत होते हैं। आप किस श्रेणी में आते हैं?

मैं अभिव्यंजक प्रकार हूँ। मुझे अपनी भावनाओं को शब्दों, भावों और अपनी आँखों से व्यक्त करना बहुत पसंद है। मुझे लगता है कि प्यार बहुत मजबूत और तीव्र है, एक ऐसा एहसास जिसे व्यक्त करने से हम चूक नहीं सकते।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।