मेरी मां हर साल मुझे राधा की तरह तैयार करती हैं: ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम हेरा मिश्रा

Child actor Hera Mishra talks about her favourite Krishna Janmashtami memories: बाल कलाकार हेरा मिश्रा ने अपनी पसंदीदा कृष्ण जन्माष्टमी की यादों के बारे में की बातचीत।
मेरी मां हर साल मुझे राधा की तरह तैयार करती हैं: ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम हेरा मिश्रा 27429

Child actor Hera Mishra talks about her favourite Krishna Janmashtami memories: मनोरंजन उद्योग की प्रतिभाशाली बाल कलाकार हेरा मिश्रा (Hera Mishra ), जो स्टार प्लस के लोकप्रिय धारावाहिक ये रिश्ता क्या कहलाता है में रूही की भूमिका द्वारा दर्शकों को आकर्षित कर रही है। बाल कलाकार आगामी कृष्ण जन्माष्टमी के लिए बेहद खुश हैं और उत्साहित भी है। डीला के इस पास इस ख़ास दिन के लिए बड़ी योजनाएँ हैं, और हमेशा की तरह, वह राधा की तरह बनने की तैयारियों के लिए तैयार है।

6 सितंबर को कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाने के साथ, हेरा ने IWMBuzz.com के साथ त्योहार से अपनी पसंदीदा यादें और अपनी योजनाओं के बारे में दिलचस्प जानकारियां साझा की।

हेरा ने बातचीत के दौरान कहां, कि ”मैं हमेशा राधा की तरह तैयार होती हूं, खासकर जन्माष्टमी के दौरान। मेरी मम्मा हमेशा मुझे राधा के गेटअप में तैयार करती हैं। मैं सभी आभूषणों से भी सुसज्जित हूं। इसके अलावा, जब मैं एक साल का था, तो मेरी मां मुझे कृष्ण कन्हैया की तरह तैयार करती थीं। उसके बाद, हर कृष्ण जन्माष्टमी पर मुझे राधा के रूप में तैयार किया जाता है।”

छोटी हेरा को सभी त्यौहार बहुत पसंद हैं, लेकिन वह जन्माष्टमी का भी इंतजार करती है क्योंकि यह अपने साथ बहुत सारी मौज-मस्ती और उत्साह लेकर आती है। “मुझे सभी त्यौहार पसंद हैं। जन्माष्टमी विशेष है, क्योंकि मुझे राधा जैसी अच्छी पोशाकें पहनाई जाती हैं और गहने भी सजाए जाते हैं। जब कोई त्योहार आता है तो मेरे अंदर उत्साह का स्तर बढ़ जाता है। त्योहारों के दौरान मैं जीवन से भरपूर रहता हूँ।”

उससे उन कृष्ण कथाओं के बारे में पूछें जो वह जानती हैं और हेरा ने उत्तर दिया, “मैं कृष्ण कथाओं के बारे में बहुत कुछ जानती हूं। मेरे दादाजी मुझे भगवान कृष्ण की विभिन्न कहानियाँ सुनाते रहते हैं। मुझे नटखट कृष्णा की माखन चोरी सबसे ज्यादा पसंद है. मुझे कृष्ण का शेषनाग के सिर पर नृत्य करना भी पसंद है। यह मेरे दिल के करीब है और कैसे कृष्ण ने अपना मुंह खोला और उनकी मां ने उनके मुंह के अंदर से पूरे ब्रह्मांड को देखा। ये सभी भगवान कृष्ण की प्रेरक कहानियाँ हैं।

जन्माष्टमी के दौरान अपनी दिनचर्या के बारे में हेरा बताती हैं, “सुबह से शाम तक, मैं एलेक्सा के सामने बैठती हूं और कृष्ण और राधा के गाने सुनती हूं। मैं संगीत सुनते हुए अपनी सभी पसंदीदा मिठाइयाँ खाता हूँ। मुझे रसगुल्ला सबसे ज्यादा पसंद है।”

डीवा ने इस वर्ष कृष्ण जन्माष्टमी मनाने की योजना के बारे में सवाल के जवाब में कहा, “मुझे आशा है कि मेरे पास कृष्ण जन्माष्टमी पर शूटिंग नहीं होगी। अगर शूटिंग होगी तो मैं ये रिश्ता क्या कहलाता है के सेट पर इसका जश्न मनाऊंगा। अगर मैं फ्री हूं तो अपने परिवार के साथ दिन की योजना बनाऊंगा। मेरी मां मेरे छोटे भाई को कृष्ण बनाएंगी और मैं घर की राधा बनूंगी। हम साथ खेलेंगे. अगर हम फ्री होंगे तो हम इस्कॉन मंदिर भी जाएंगे।”

मनोरंजन न्यूज़ की ओर सभी पाठकों को कृष्ण जन्माष्टमी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं!!

श्रीविद्या राजेश: श्रीविद्या राजेश, IWMBuzz के सह संस्थापक और सहयोगी संपादक, सोते, खाते और पीते हैं। चीता जैसे गति और एक हर्कुलियन दिल के साथ, श्रीविद्या (दोस्तों और बिरादरी द्वारा श्री को प्यार से बुलाया जाता है) निस्संदेह भारतीय टेलीविजन उद्योग में ब्रेकिंग न्यूज और नवीनतम अपडेट की रानी है। 12 साल से अधिक के करियर के साथ, भारत-मंचों पर संपादकीय कर्तव्यों को पूरा करने के बाद, श्री ने Tellychakkar.com को एक मुख्य सदस्य के रूप में शामिल किया। चेन्नई से संचालित, श्री ने मुंबई में आंदोलनों पर अपनी आँखें और कान लगाए हैं। निडर और भयंकर, श्री उद्योग में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है। टीम लीडर, मोटिवेटर और गो गेटर, श्री IWMBuzz में संपादकीय फाउंडेशन में स्तंभ हैं और समाचार पाइपलाइन के सुचारू संचालन के लिए जिम्मेदार हैं।