चाशनी में अपनी चुनौतीपूर्ण भूमिका पर सृष्टि सिंह ने कहा, मुझे उम्मीद है कि दर्शक मुझे एक अभिनेता के रूप में पसंद करेंगे

सृष्टि सिंह ने एक अभिनेता के रूप में अपनी पहले शो के बारे में बात की
I hope the audience likes me as an actor, says Srishti Singh on her challenging role in Chashni 6640

रांची की लड़की सृष्टि सिंह एक्ट्रेस बनने से पहले कतर एयरवेज के क्रू में थीं। आज वह स्टार प्लस पर अपने डेब्यू शो चाशनी में नजर आ रही हैं।चाशनी एसओएल फिल्म्स द्वारा निर्मित और संदीप सिकंद द्वारा अभिनीत है।

चाशनी दो बहनों, चांदनी चोपड़ा (अमनदीप सिद्धू) और रोशनी चोपड़ा (सृष्टि सिंह) के जीवन और यात्रा के बारे में है और कैसे छोटी बहन बड़ी बहन की सास बन जाती है।

सृष्टि कहती हैं, “मैं रांची से हूं। जब मैं हाई स्कूल में थी तब मुझे अभिनय का शौक था। हालाँकि, मैंने अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किया और बाद में कतर एयरवेज ज्वाइन किया। इस सेटल लाइफ में आने के बाद मुझे ये फील हुआ कि मुझे एक्टिंग में किस्मत आजमानी चाहिए। इसलिए मैंने अपनी नौकरी छोड़ दी। मैंने इतने ऑडिशन दिए, मुझे तो याद भी नहीं। यहां तक ​​कि चाशनी के लिए भी मैंने कई राउंड के ऑडिशन दिए। मुझे इसे मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी।

तो आपको क्या लगता है कि इस प्रमुख भूमिका को हासिल करने में किसकी मदद मिली? “मुझे लगता है कि यह मैं और मेरा अभिनय के वजह से हुआ। मैने ऑडिशन के 7-8 राउंड अच्छे से पूरा किया। मेरे हर इमोशन को परखा गया। उन्होंने सुनिश्चित किया कि उनके पास भूमिका निभाने के लिए सबसे अच्छी लड़की है। इसलिए मैं इसे पाकर खुश हूं।”

हमें कहानी के शुरुआती भाग में दोनों बहनों के बीच के बंधन के बारे में बताएं। “बहनें दो शरीर और एक आत्मा होती हैं। वे एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। बड़ी बहन बहुत केयरिंग है। छोटी बेपरवाह, विचारशील है और स्थितियों पर तुरंत प्रतिक्रिया देती है। साथ ही वह प्यार करने वाली भी है और अपनी बहन के लिए कुछ भी कर सकती है। वह ज्यादा नहीं समझती, लेकिन अपने परिवार के लिए कुछ भी कर सकती है।

शो की अनोखी कहानी के बारे में बताइए। “अवधारणा बहुत नई है। दर्शकों को एक ही शख्स के दो वेरिएशन देखने को मिलेंगे। शो में सभी किरदार अहम हैं। लेकिन मेरे किरदार रोशनी के लिए, दर्शक यह जानने के लिए उत्सुक होंगे कि यह प्यारी लड़की सास में कैसे बदल जाती है, और यह परिवर्तन क्यों हुआ और वास्तव में यह क्या हुआ।

सृष्टि को एक चुलबुली और मासूम लड़की से दबंग सास बनने का कठोर परिवर्तन दिखाना होगा। इस परिवर्तन के बारे में उससे पूछने पर सृष्टि ने कहा, “मैंने परिवर्तन वाले हिस्से की शूटिंग शुरू नहीं की है। मैंने सिर्फ प्रोमो के लिए शूट किया है, जिसमें भारी बदलाव नजर आ रहा है। हालाँकि, मैं चरित्र के उस बड़े बदलाव के लिए बहुत तैयार हूँ। यह चुनौतीपूर्ण होने वाला है। इसमें बहुत सारे शेड्स हैं। इसमें भावनाओं के विभिन्न रूप हैं। सच कहूं तो किसी भी अभिनेता के लिए यह एक अलग भूमिका है। रोशनी बहुत ही प्यारी और मासूम लड़की है। उसकी एक यात्रा है जहाँ वह एक बदलाव देखती है, और घर में मातृ प्रधान बन जाती है। यह इसकी सुंदरता है जिसमें हम हैं, आपको अलग तरह से सोचने और अलग तरह से प्रदर्शन करने का मौका मिलता है।

तो आप शो में आने वाले इस बड़े ट्विस्ट के लिए खुद को कैसे तैयार कर रही हैं? उन्होंने कहा, “मैं स्क्रिप्ट पढ़ हूं और किरदार में ढलने की कोशिश कर रही हूं। प्रोमो में मैंने जो किरदार निभाया है, वह असल में मेरा विजन है कि शादी के बाद उसे कैसा होना चाहिए। इसलिए मेरे पास एक व्यापक विचार है, अब यह सब काम पर निर्भर करता है।”

शो से अपनी उम्मीदों के बारे में सृष्टि बताती हैं, “मेरे लिए यह मेरे करियर के शुरुआती दिन हैं। इस शो में मैं अपना पूरा सौ परसेंट देना चाहती हूं। शुरुआत में, टीवी की शूटिंग के शेड्यूल को मैनेज करना मुश्किल था। लेकिन अब, मुझे इसकी आदत हो रही है। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों ने भूमिका में मेरे द्वारा की गई कड़ी मेहनत को देखा होगा। मैं प्रतिक्रिया देखने का इंतजार कर रही हूं।”

“मुझे उम्मीद है कि लोग मेरे चरित्र को पसंद करेंगे। मुझे उम्मीद है कि एक अभिनेता के रूप में वो मुझे पसंद करेंगे। यह बहुत ही अलग शो है। उम्मीद है कि सब सकारात्मक होगा,” सृष्टि ने अंत में कहा!!

शुभकामनाएँ, सृष्टि !!

श्रीविद्या राजेश: श्रीविद्या राजेश, IWMBuzz के सह संस्थापक और सहयोगी संपादक, सोते, खाते और पीते हैं। चीता जैसे गति और एक हर्कुलियन दिल के साथ, श्रीविद्या (दोस्तों और बिरादरी द्वारा श्री को प्यार से बुलाया जाता है) निस्संदेह भारतीय टेलीविजन उद्योग में ब्रेकिंग न्यूज और नवीनतम अपडेट की रानी है। 12 साल से अधिक के करियर के साथ, भारत-मंचों पर संपादकीय कर्तव्यों को पूरा करने के बाद, श्री ने Tellychakkar.com को एक मुख्य सदस्य के रूप में शामिल किया। चेन्नई से संचालित, श्री ने मुंबई में आंदोलनों पर अपनी आँखें और कान लगाए हैं। निडर और भयंकर, श्री उद्योग में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है। टीम लीडर, मोटिवेटर और गो गेटर, श्री IWMBuzz में संपादकीय फाउंडेशन में स्तंभ हैं और समाचार पाइपलाइन के सुचारू संचालन के लिए जिम्मेदार हैं।