बेहद आसानी से बनाए अपना टेलीग्राम अकाउंट, इन तरकीबों को करें फ़ॉलो

Create your Telegram account very easily: नीचे दी गई तरकीबों की सहायता से आप अपना टेलीग्राम अकाउंट बेहद सरलता से बना सकते है।
बेहद आसानी से बनाए अपना टेलीग्राम अकाउंट, इन तरकीबों को करें फ़ॉलो 1392

Create your Telegram account very easily: गौरतलब हैं, कि प्रौद्योगिकी क्षेत्र में दिन प्रतिदिन काफी बदलाव होते जा रहा है और दुनिया डिजिटल की तरफ बढ़ती जा रही है। वर्तमान समय में, हर चीजें डिजिटल हो गई है। पैसों की लेन देन हो या किसी से तस्वीर या विडियो लेना हो, हर चीज का सहारा डिजिटल हो गया है। दुनिया भर के लोगों से जुड़ने का सबसे अच्छा माध्यम है डिजिटल मार्ग। डिजिटल की दुनिया में टेलीग्राम ने काफी नाम कमाया हैं, इसकी सहायता से हम अपने करीबियों के संपर्क में आसानी से जुड़े रहे सकते हैं। किंतु, वर्तमान में भी, कुछ लोग‌ हैं, जिन्हें टेलीग्राम अकाउंट खोलने में परेशानियां आती है। हम इस लेख के माध्यम से आपको टेलीग्राम अकाउंट बनाने का एकदम सरल और आसान तरीका बताएंगे।

सबसे पहले आपको आपके स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से जाकर टेलीग्राम मैसेंजर ऐप डाउनलोड करना है।

ऐप डाउनलोड हो जाने के बाद इसे ओपन करें।

तीसरे स्टेप में स्क्रीन पर स्टार्ट मैसेजिंग ऑप्शन पर क्लिक करें।

अपने देश का नाम चुनें।

अगले चरण में, अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें और जारी रखने के लिए आगे बढ़े।

ऐप आपको एसएमएस के जरिए एक वेरिफिकेशन कोड आएगा। जारी रखने के लिए कोड को दर्ज करें।

यहां, अब सेटअप प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अपना पूरा नाम लिखें।

अंत में, आपका खाता उपयोग के लिए तैयार है। आप इसे उपयोगकर्ता नाम, प्रोफ़ाइल चित्र और अन्य के साथ वैयक्तिकृत करने के लिए सेटिंग में जा सकते हैं।

आप इस एप्लिकेशन को वेब और आईफोन पर भी डाउनलोड कर सकते हैं।

टेलीग्राम का उपयोग टेक्स्ट मैसेज भेजने के लिए किया जाता है। वहीं, विभिन्न टेलीग्राम चैनल हमें जानकारी आदि प्रदान करते हैं। इसका उपयोग व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए भी किया जा सकता है।

आपको यह लेख कैसा लगा हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए मनोरंजन न्यूज़ के साथ जुड़े रहें।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।