बच्चे की तरह अपने पालतू कुत्ते ‘स्पाइक’ को प्यार करते हैं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, देखें सबूत

Know more about Sachin Tendulkar: देखें सचिन तेंदुलकर और उनके प्यारे पालतू कुत्ते 'स्पाइक' की कुछ अनदेखे पल।
बच्चे की तरह अपने पालतू कुत्ते 'स्पाइक' को प्यार करते हैं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, देखें सबूत 1460

Know more about Sachin Tendulkar: निस्संदेह यह कहना ग़लत नहीं होगा कि जानवर और इंसान एक दूसरे पर पुरी तरह से निर्भर होते हैं और वे दोनों ही एक दूसरे को प्यार करते हैं। ख़ासकर पालतू पशु। गौरतलब हैं, कि ज्यादातर लोग एक पालतू जानवर रखना पसंद करते है और उसकी देखभाल करते हैं और उसके आसपास रहना पसंद करते हैं क्योंकि वे समान भावनाओं को साझा करते हैं। मालिक और पालतू जानवर में काफी गहरा नाता जुड़ जाता है। पशुओं के प्रति ऐसा ही गहरा नाता रखते हैं, क्रिकेट समुदाय के एक दिग्गज खिलाड़ी। जिन्हें हम क्रिकेट के भगवान उर्फ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम से जानते हैं। गौरतलब हैं, कि भारतीय क्रिकेट टीम के पुर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर को वर्तमान समय में किसी भी परिचय की‌‌ कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन द्वारा देश को गौरवान्वित महसूस करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ा है और देश का नाम रोशन करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

खैर, देवियों और सज्जनों क्या आप जानते हैं, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को जानवरो से काफी लगाव है? नहीं तो, चलिए हम इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं। सचिन तेंदुलकर को जानवरो से काफी लगाव हैं, वह अक्सर अपने पालतू कुत्ते ‘स्पाइक’ की तस्वीरें और विडियो को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करते रहते हैं। गौरतलब हैं, कि खिलाड़ी सोशल मीडिया हैंडल पर काफी सक्रिय रहते हैं और उनके सोशल मीडिया हैंडल पर काफी तगड़ी फैन फॉलोइंग भी है। वह जब भी अपने पालतू कुत्ते ‘स्पाइक’ की पोस्ट को शेयर करते हैं, तो उनके फैंस उसपर खूब प्यार बरसाते है। अच्छा, क्या आप उनके प्यारे पलों को निहारना चाहते हैं? तो एक नजर नीचे डालें-

अपने पसंदीदा सितारों के बारे में और अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए बने रहें मनोरंजन न्यूज़ के साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।