फुटबॉल से गोल्फ तक: घर के बाहर खेले जाने वाले खेल जिन्हें आप घर में खेल सकते हैं ऑनलाइन

football to Golf: डिजिटल दुनिया में घर के बाहर खेले जाने वाले खेलों को घर के‌ भीतर ही खेला‌ जा सकता है।
फुटबॉल से गोल्फ तक: घर के बाहर खेले जाने वाले खेल जिन्हें आप घर में खेल सकते हैं ऑनलाइन 1566

football to Golf: वर्तमान में हर चीज डिजिटल हो गया है और उनका प्रयोग काफी किया जाता है। गौरतलब हैं, कि डिजिटल युग के कारण लोगों को खेल भी डिजिटल रूप में खेलने में ज्यादा मजा आता है। हम इस लेख के माध्यम से अपने पाठकों को बताएंगे कि घर के बाहर खेले जाने वाले खेल जिन्हें आप घर में खेल सकते हैं ऑनलाइन।

फुटबॉल (Football)

दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खेलों में से एक खेल है फुटबॉल। जिसे खेल खेलने वाले बेहद पसंद करते हैं। वर्तमान समय में डिजिटल गेमिंग का युग आ गया हैं, जिसकी सहायता से आप घर बैठे ही मैदान में खेले जाने वाले फुटबॉल का लुत्फ अपने घर के अंदर ले सकते है।

टेनिस (Tennis)

मैदान में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खेलों में से एक टेनिस भी है। किंतु, इसे अगर हम मैदान में खेले तो पसीना छूट जाएगा। किंतु, इस डिजिटल क्रांति ने इस खेल को भी घर के भीतर ही मौजूद करवा दिया है। गौरतलब हैं, कि इस खेल में दो खिलाड़ियों द्वारा खेला जाता हैं, जो बीच में लगे जाली के दुर से एक दुसरे के गेंद को नेट पर आगे और पीछे मारते हैं। कुछ लोकप्रिय ऑनलाइन टेनिस खेलों में टेनिस वर्ल्ड टूर, टॉप स्पिन 4 और एओ इंटरनेशनल टेनिस शामिल हैं।

गोल्फ (Golf)

घर के बाहर मैदान में पसीना बहाने वाले खेलों की सुची में गोल्फ शीर्ष पद पर है। किंतु, अब इसे भी हम घर के भीतर एअर कंडीशन चालू करके खेल सकते है। मुख्य रूप से खेल एक गेंद पर निर्भर होता हैं, जिसे गोल्फ स्टिक की सहायता से हमें एक छेद में डालना होता है। कुछ लोकप्रिय ऑनलाइन गोल्फ गेम्स में गोल्फ विद योर फ्रेंड्स, गोल्फ क्लैश और द गोल्फ क्लब शामिल हैं।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।