अमिताभ बच्चन से लेकर प्रीति जिंटा तक: सचिन तेंदुलकर के कट्टर प्रशंसक हैं बॉलीवुड के ये सितारे

These Bollywood stars are die-hard fans of Sachin Tendulkar: बॉलीवुड के इन सितारों को बेहद पसंद है सचिन तेंदुलकर।
अमिताभ बच्चन से लेकर प्रीति जिंटा तक: सचिन तेंदुलकर के कट्टर प्रशंसक हैं बॉलीवुड के ये सितारे 851

These Bollywood stars are die-hard fans of Sachin Tendulkar: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को वर्तमान समय में किसी भी परिचय की‌‌ कोई आवश्यकता नहीं है। गौरतलब हैं, कि खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। तेंदुलकर ने यह मुकाम हासिल करने के लिए काफी लंबा सफर तय किया है और जनता भी उन्हें मैदान पर प्रदर्शन करते हुए देखना पसंद करती थी। गौरतलब हैं, कि सचिन तेंदुलकर की लोकप्रियता उच्च स्तरीय के साथ-साथ विश्व स्तरीय भी है। लेकिन, क्या आपको पता है एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार भी सचिन तेंदुलकर के कट्टर प्रशंसक हैं? अगर नहीं तो! हम इस लेख के माध्यम से अपने पाठकों को सचिन तेंदुलकर के बॉलीवुड फैंस की सुची से अवगत करवाएंगे।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

हिंदी फिल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन को वर्तमान समय में किसी भी परिचय की‌‌ कोई आवश्यकता नहीं है। किंतु, वह भी सचिन तेंदुलकर के संन्यास की खबर से असमंजस में पड़ गए थे। तेंदुलकर के संन्यास के वक्त अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल का सहारा लेते हुए लिखा था, कि
“सचिन का चुंबकत्व.. उनके खेलने से पहले और बाद में, अभी भी उनकी चर्चा.. जबकि अन्य शतक और अर्धशतक लगा रहे हैं..?!!” यही नहीं अभिनेता सचिन को “देश के लिए महान उत्कृष्टता का प्रतीक” भी मानते हैं।

शाहरुख खान (Sharukh Khan)

बॉलीवुड के किंग खान उर्फ शाहरुख खान को जब खबर मिली कि सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, तो उन्हें बेहद दुख हुआ। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा था, कि “आप भगवान से मिले अपने उपहारों पर उत्कृष्ट हैं, आप इसे दोहरी इतिहास की पुस्तकें बनाते हैं। आप जीवन की सामान्य अच्छाई में अच्छा करते हैं, आप इसे 2 स्वर्ग बनाते हैं। सच आप दोनों सूचियों में शीर्ष पर हैं। लव यू।” अभिनेता ने इसके अलावा भी उनके समर्थन में कई ट्वीट किए थे।

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)

हिंदी फिल्म जगत की हसीन अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने काफी बार दिग्गज क्रिकेटर की तारीफ की है। खिलाड़ी के संन्यास पर ट्वीट करते हुए अभिनेत्री ने लिखा था, कि “आप जैसा कभी न कोई था और न कभी होगा! थैंक यू सचिन आपने मुझे क्रिकेट प्रशंसक बनाया और इस खेल के साथ मेरे प्रेम संबंध की शुरुआत हुई 🙂 टिंग।”

स्त्रोत: टाइम्स ऑफ इंडिया

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।