एक खिलाड़ी के लिए फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण है: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर

Know more about Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के बारे में जानें दिलचस्प जानकारियां।
एक खिलाड़ी के लिए फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण है: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर 621

Know more about Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) एक बहुत प्रसिद्ध और प्रशंसित हस्तियों में शुमार हैं। खिलाड़ी ने अपने अद्भुत प्रदर्शन द्वारा देश को कई बार गौरवान्वित महसूस करवाया है। उनकी लोकप्रियता काफी उच्च स्तरीय हैं और उन्हें दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों द्वारा अपार प्यार प्राप्त होता है। हरमनप्रीत उन कुछ भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं जिन्हें “युवा मामलों और खेल मंत्रालय” द्वारा वर्ष 2017 में खेल में उनके योगदान के लिए अर्जुन पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया गया है। हरमनप्रीत ने वर्ष 2018 में टी20 इंटरनेशनल कप में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं। खिलाड़ी बेहद फीट हैं और वह अक्सर अपने चाहने वालों को फिट रहने के लिए प्रेरित करती है।

हरमनप्रीत सोशल मीडिया हैंडल पर काफी सक्रिय रहती है और उनके सोशल मीडिया हैंडल पर काफी तगड़ी फैन फॉलोइंग भी है। वह जब भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कोई भी पोस्ट शेयर करती हैं, तो फैंस उसपर खूब प्यार बरसाते हैं। अपने फिटनेस के बारे में बात करते हुए, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे के समय कहा था, “मैंने अपने लिए कुछ लक्ष्य निर्धारित किए हैं। एक खिलाड़ी के लिए फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण है। कौशल के लिहाज से हमारे पास कोच हैं, लेकिन मैं एक उदाहरण पेश करना चाहती हूं, जहां खिलाड़ी मुझे देख सकें और फिट होने के लिए प्रेरित हो सकें।”

स्त्रोत: एनडीटीवी स्पोर्ट्स

ऐसे दिलचस्प लेख पढ़ने के लिए बने रहें हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।