World Cup 2023: रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल

World Cup 2023: रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान पर दबदबा बनाते हुए सात विकेट से हासिल की जीत ।
World Cup 2023: रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल 32745

World Cup 2023: क्रिकेट विश्व कप 2023 में एक रोमांचक मुकाबले ने सभी का दिल जीत लिया। ग़ौरतलब है, कि भारत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर सात विकेट से शानदार जीत हासिल करने में सफल रहे। इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने काफ़ी महत्वपूर्ण योगदान दिया, उन्होंने न केवल विजयी रन बनाए बल्कि एक अच्छा अर्धशतक भी हासिल अपने नाम किया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने प्रदर्शन को प्रतिबिंबित करते हुए अपना शानदार फॉर्म जारी रखा। उन्होंने पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइनअप के लड़खड़ाने के बाद भारत को शानदार शुरुआत दिलाई और केवल 24 गेंदों पर 39 रन बनाकर तेजी से रन बनाने में सफल रहे। विराट कोहली के साथ उनकी साझेदारी ने केवल 42 गेंदों में 56 रन बनाए, जिससे भारतीय क्रिकेट टीम जीत की और बढ़ती चली गई। डेंगू से उबरने के बाद अपनी पहली पारी में शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत की और शाहीन अफरीदी की गेंद पर आउट होने से पहले 11 गेंदों में 16 रनों का योगदान दिया। कोहली भी अच्छी लय में थे लेकिन हसन अली ने उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया और रोहित के साथ श्रेयस अय्यर को बीच में छोड़ दिया।

इस रोमांचक मैदानी जंग में, भारत के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में शानदार वापसी करते हुए पाकिस्तान को 191 के मामूली स्कोर पर रोक दिया। प्रत्येक विकेट. पाकिस्तान, जिसके पास बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान के बीच एक आशाजनक साझेदारी थी, दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद नाटकीय रूप से हार गया। मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तानी शीर्ष क्रम को ध्वस्त करते हुए महत्वपूर्ण प्रहार किए। सिराज द्वारा पाकिस्तान के कप्तान को आउट करना निर्णायक मोड़ साबित हुआ और 82 रन की साझेदारी समाप्त हुई। इसके बाद, कुलदीप यादव ने एलबीडब्ल्यू गेंद पर सउद शकील का विकेट लिया और इफ्तिखार अहमद को उनके पैरों के चारों ओर लपेट दिया गया। गति दृढ़ता से भारत के पक्ष में थी जब जसप्रित बुमरा ने रिजवान को हटाने के लिए एक असाधारण डिलीवरी के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और बाद में उसी ओवर में शादाब खान को भेजा। पाकिस्तान की हार अचानक और नाटकीय दोनों थी, क्योंकि वे 191 के कुल स्कोर पर ढेर हो गए, जिससे भारत को एक ठोस जीत मिली।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।