World Cup 2023: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेटों से दी मात

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर छह विकेटों से सनसनीखेज जीत हासिल की है ।
World Cup 2023: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेटों से दी मात 31719

World Cup 2023: विश्व कप 2023 में एक रोमांचक मुकाबले के दौरान टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर छह विकेटों के साथ जीत दर्ज की है। आज का मैच बेहद शानदार और हैरान कर देने वाला था, जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन के साथ भारत की झोली में जीत को डालने का कम किया है।

काफी मशक्कत के बाद मिली जीत

भारत की जीत की राह इतनी सीधी नहीं थी, क्योंकि वे शुरुआत में ही लड़खड़ा गए और अपने पहले तीन विकेट सिर्फ दो रनों पर खो दिए, जिसमें इशान किशन का गोल्डन डक और रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर का डक शामिल था। हालाँकि, कोहली और राहुल की असाधारण साझेदारी ने माहौल भारत के पक्ष में कर दिया।

केएल राहुल का शानदार प्रदर्शन विशेष उल्लेख के योग्य है, क्योंकि उन्होंने एक संयमित और उत्कृष्ट पारी खेली और 115 गेंदों पर 97 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी पारी सचमुच शानदार थी, जब टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के सभी को आकर्षित किया।

इससे पहले दिन में, भारत के स्पिनरों ने केंद्र स्तर पर कब्जा कर लिया, क्योंकि रवींद्र जड़ेजा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के चारों ओर एक जाल बिछा दिया, और केवल 28 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए। कुलदीप यादव ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और 2/42 के आंकड़े के साथ योगदान दिया। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने एकजुट होकर काम किया, जिसमें रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पंड्या, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज सभी ने ऑस्ट्रेलिया को 199 रनों के मामूली स्कोर पर रोकने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

निर्णायक क्षण 41वें ओवर में आया जब केएल राहुल ने अपनी आक्रमण क्षमता का परिचय दिया। उन्होंने त्रुटिहीन समय और सटीकता का प्रदर्शन करते हुए लॉन्ग-ऑफ सीमा पर एक विशाल छक्का लगाने से पहले पैट कमिंस को लगातार बाउंड्री के लिए भेजा। राहुल के आक्रामक आक्रमण ने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी इकाई को चकित कर दिया और केवल सात रनों की आवश्यकता के साथ, उन्होंने भारत की शानदार जीत तय कर दी।

खैर, देवियों और सज्जनों, इस मैच के बारे में आपकी क्या राय है? हमें अपनी राय नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।