IPL में हुई हार मगर इंस्टाग्राम पर हुई जीत, विराट कोहली के नाम अनोखा रिकॉर्ड!

Virat Kohli Instagram Record: विराट कोहली ने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जिसमें 3 करोड़ से ज्यादा हैशटैग शामिल है।
IPL में हुई हार मगर इंस्टाग्राम पर हुई जीत, विराट कोहली के नाम अनोखा रिकॉर्ड! 47524

Virat Kohli Instagram Record: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे शानदार बललेबाज़ों में से एक है विराट कोहली (Virat Kohli), जिनके नाम कई सारे रिकॉर्ड्स दर्ज है। लेकिन, इस बार उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है, जिसमें उनका कोई योगदान नहीं है। गौरतलब है, कि विराट के चाहने वालो की संख्या अनगिनत है और वह अक्सर अपने पसंदीदा क्रिकेटर के लिए कोई न कोई पोस्ट शेयर करते रहते हैं, जिसके लिए यूजर्स हैशटैग की मदद लेते हैं। हालांकि, अब इंस्टाग्राम हैंडल पर #Viratkohli का हैशटैग 3 करोड़ से ज़्यादा बार इस्तेमाल हो चुका है। किंग कोहली इस तरह के रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

गौरतलब है, कि कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई, मगर टीम ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करवाया है। दरअसल, आईपीएल के इतिहास में बैंगलोर को अब तक प्लेऑफ में सबसे ज्यादा हार का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण उनके नाम यह अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. टीम ने कुल 16 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे 10 मैचों में हार मिली है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

किंग कोहली के नाम और भी कई रिकॉर्ड हैं, जिनमें से एक है आईपीएल में सबसे ज्यादा रनों को बटोरने का भी। आपको बता दें, 2016 के आईपीएल सीजन में कोहली ने 16 मैचों में 152 की स्ट्राइक रेट और 81.08 की औसत से 973 रन बनाए थे, जिसमें 4 शतक और 7 अर्धशतक शामिल है।

ऐसे ही दिलचस्प खबरों को सबसे पहले प्राप्त करने के लिए बने रहे हमारे साथ

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।