SAFF Championship 2023: टीम इंडिया ने दी कुवैत को करारी मात, ट्विटर द्वारा क्रिकेट जगत ने बरसाया प्यार

SAFF Championship 2023: टीम इंडिया ने दी कुवैत को करारी हार दी हैं, जिसके बाद क्रिकेट जगत ने टीम को ट्विटर पर बधाई दी है।
SAFF Championship 2023: टीम इंडिया ने दी कुवैत को करारी मात, ट्विटर द्वारा क्रिकेट जगत ने बरसाया प्यार 20163

SAFF Championship 2023: एक रोमांचक मुकाबले में, जिसने फूटबॉल प्रेमियों को अपनी सीटों से बांधे रखा, भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम कुवैत के खिलाफ रोमांचक पेनल्टी शूटआउट में विजयी हुई और अपना नौवां SAFF चैम्पियनशिप खिताब हासिल किया। एक शानदार मुकाबले के बाद, नियमित समय के बाद स्कोरबोर्ड 1-1 पर गतिरोध के साथ, खेल में एक अद्भुत मोड़ आया। खेल के विजेता की घोषणा को बताने के लिए पेनल्टी शूटआउट की सहायता ली गई।

यहीं पर गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने अविश्वसनीय कौशल और संयम दिखाते हुए कदम बढ़ाया और एक महत्वपूर्ण बचाव करके हुए भारत को कुवैत से 5-4 की बेहतरीन जीत दिलाई। इस उल्लेखनीय उपलब्धि से देश भर के फुटबॉल प्रेमियों में खुशी और समर्थन की लहर दौड़ गई, यहां तक कि क्रिकेट जगत ने भी मजबूत भारतीय टीम को बधाई देने के लिए इसमें शामिल हो गए।

एक मजबूत कुवैती टीम का सामना करते हुए, भारतीय पक्ष को पता था कि वे एक कड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं। हालाँकि, उन्होंने पूरे खेल में दबदबा बनाकर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। यहां तक कि जब खेल के दौरान एक गोल ने उनकी योजनाओं को बाधित करने की धमकी दी, तब भी वे लचीले बने रहे। लालियानजुआला चांग्ते नायक बनकर उभरे, उन्होंने महत्वपूर्ण बराबरी का गोल दागकर भारत की उम्मीदें बरकरार रखीं। विपरीत परिस्थितियों में भी वापसी करने और ध्यान केंद्रित रखने की उनकी क्षमता ने जीत हासिल करने के प्रति उनके दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया।

क्रिकेट जगत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल इस जीत को बधाई दी है। एक नज़र नीचे डालें-

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।