Junior Asia Hockey 2023: भारत ने दी पाकिस्तान को 2-1 से मात, बना चैंपियन

Junior Asia Hockey 2023: फाइनल में भारत ने दी पाकिस्तान को 2-1 से मात।
Junior Asia Hockey 2023: भारत ने दी पाकिस्तान को 2-1 से मात, बना चैंपियन 16087

Junior Asia Hockey 2023: भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी अपने पसंदीदा प्रतिभाओं के लिए जाना जाता है और जब भी हॉकी के लिए प्रतिभा की बात आती है तो भारत दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली देशों में से एक है। हमारे खिलाड़ियों ने पहले भी महत्वपूर्ण मुकाबले जीतकर देश को वैश्विक स्तर पर गौरवान्वित महसूस करवाया है। इस बार भी हमारे पास आप सभी के लिए एक बेहद शानदार खबर है।

डेक्कन हेराल्ड के नवीनतम मीडिया रिपोर्टों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, भारत की जूनियर हॉकी टीम ने अपने सर्वश्रेष्ठ महाद्वीपीय वर्चस्व को बनाए रखा। बीते गुरुवार की रात को भारत ने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से मात दी और एशिया कप चैंपियन के रूप में उभरे।

जूनियर हॉकी एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बड़ी जीत की पुरी कहानी

भारत के लिए अंगद बीर सिंह (13वें मिनट) और अरिजीत सिंह हुंदल (20वें मिनट) ने गोल किए, जबकि पाकिस्तान अब्दुल बशारत (37वें मिनट) के माध्यम से एक गोल करने में सफल रहा।

आपको बता दें, भारत ने इस खिताब को चौथी बार हासिल किया है।‌ इससे पहले 2004, 2008 और 2015 में टूर्नामेंट जीता था। वहीं पाकिस्तान ने 1987, 1992 और 1996 में टूर्नामेंट जीता था।

भारत पहले मिनट से ही आक्रामक हो गया क्योंकि उसने अपनी पहली चाल से जल्दी ही पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिया। यह सुदीप चिरमाको थे, जिन्होंने बाएं विंग से प्रवेश किया और एक पाकिस्तानी डिफेंडर के पैर पाए, लेकिन बाद में मौका हाथ से निकल गया। लगभग आधे समय तक भी, भारत के पास 2-0 की स्वस्थ बढ़त है और अंत में जीत का परिणाम रहा।

हम टीम इंडिया को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई देते हैं। अधिक समाचार के लिए बने रहें हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।