भारत बनाम आस्ट्रेलिया: भारत ने आस्ट्रेलिया को दी 132 रनों से मात

India Vs Australia 1st Test Match Result: 132 रनों से भारत ने आस्ट्रेलिया को दी मात।
भारत बनाम आस्ट्रेलिया: भारत ने आस्ट्रेलिया को दी 132 रनों से मात 1436

India Vs Australia 1st Test Match Result: क्रिकेट जगत में सबसे पसंदीदा और सबसे प्रशंसित क्रिकेट टीम में से दो हैं भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia)। दोनों ही देश के खिलाड़ियों ने अपने अद्भुत प्रदर्शन द्वारा कई‌ सारे किर्तिमान स्थापित किए है। फिलहाल, दोनों देशों के बीच आकर्षक मुकाबला देखने को मिल रहा है। गौरतलब हैं, कि इस बार की सीरीज भारत में हो रही है और यह बेहद प्रशंसा की बात है। पहला टेस्ट मैच का ऐलान कर दिया गया है और दोनों देश के खिलाड़ियों ने अपना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 63.5 ओवर की समाप्ति पर 177/10 का स्कोर बनाया। जवाब में पहले दिन की समाप्ति पर भारत ने 24 ओवर की समाप्ति पर 77/1 का स्कोर बना लिया।

दूसरे दिन, भारत ने बल्लेबाजी जारी रखी और 114 ओवर के अंत में उनका अंतिम स्कोर 321/7 है।

भारत दूसरे दिन के अंत में 144 रनों से आगे है। तीसरे दिन, भारत को 400 रनों पर आउट कर दिया गया, जिसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को केवल 91 रनों पर सस्ते में समेट दिया।

आखिरकार, भारत ने टेस्ट मैच एक पारी और 132 रनों से जीत हासिल की।

अच्छा, देवियों और सज्जनों, इस मैच के बारे में आपका क्या विचार है? अपनी राय हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे मनोरंजन न्यूज़ के साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।