भारत ने बंगलादेश को दी करारी मात, 7 विकटो से मैच को किया अपने नाम

India's dominant victory in World Cup 2023: विश्व कप 2023 में भारत ने शानदार जीत अपने नाम किया है, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया है।
भारत ने बंगलादेश को दी करारी मात, 7 विकटो से मैच को किया अपने नाम 33291

India’s dominant victory in World Cup 2023: विश्व कप 2023 के शानदार मैदानी मुकाबले में, भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से करारी मात दी है। विराट कोहली ने एक बार फिर से अपने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए मैच को एक नई दिशा दी। टीम इंडिया ने बेहद शानदार जीत को अपने नाम किया है, जिसका श्रेय कोहली के अनुकरणीय प्रदर्शन को जाता है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद चुनौतीपूर्ण कार्य का सामना कर रहे बांग्लादेश को अपने कप्तान शाकिब-अल-हसन के बिना खेलना पड़ा, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पिछला मैच भी नहीं खेल पाए थे। उनकी अनुपस्थिति में टीम की बागडोर नजमुल हुसैन शान्तो को सौंपी गई।

मैच बांग्लादेश के लिए उम्मीदों के साथ शुरू हुआ, क्योंकि वे 56 गेंदों में 50 रन के सराहनीय स्कोर तक पहुंच गए थे। शानदार फॉर्म में चल रहे तंजीद हसन ने सिर्फ 41 गेंदों में अपना पहला वनडे अर्धशतक पूरा किया। हालाँकि, भारत को जल्द ही सफलता मिल गई जब 14.4वें ओवर में कुलदीप यादव ने तंजीद हसन को 51 रन पर एलबीडब्ल्यू के जरिए आउट कर दिया।

बांग्लादेश की मुश्किलें जारी रहीं क्योंकि उन्होंने 20वें ओवर में अपने कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो को रवींद्र जड़ेजा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू के जरिए खो दिया। लिटन दास बांग्लादेश के लिए उम्मीद की किरण थे, उन्होंने 62 गेंदों पर अपना 12वां वनडे अर्धशतक बनाया। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दबाव बनाना जारी रखा और 24.1 ओवर में मोहम्मद सिराज ने मेहदी हसन मिराज को आउट कर दिया।

27.4वें ओवर में रवींद्र जड़ेजा ने लिटन दास को आउट कर एक बार फिर झटका दिया। उनके प्रयासों के बावजूद, बांग्लादेश अपने निर्धारित 50 ओवरों में कुल 256/8 तक पहुंच गया। भारत के गेंदबाजों ने महत्वपूर्ण विकेट बांटे, 37.2वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने तौहीद हृदोय को आउट किया और 43वें ओवर में जसप्रित बुमरा ने मुश्फिकुर रहीम को आउट किया।

भारतीय पारी की शुरुआत आशाजनक रही, क्योंकि उन्होंने पहले पावरप्ले के अंत में बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए। हालाँकि, रोहित शर्मा की मनोरंजक पारी 48 के स्कोर पर समाप्त हो गई, क्योंकि वह तौहीद हृदोय की गेंद पर कैच आउट हो गए। शुबमन गिल ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए महमूदुल्लाह की गेंद पर कैच आउट होने से पहले अपना 10वां वनडे अर्धशतक पूरा किया। विश्वसनीय विराट कोहली ने अपनी विशिष्ट शैली में एक और अर्धशतक जमाया, जिससे अंततः भारत को अच्छी जीत मिली और उन्हें विश्व कप मुकाबलों में बांग्लादेश के खिलाफ 3-1 का मजबूत रिकॉर्ड बनाए रखने में मदद मिली।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।