एचएस प्रणय ने जीता मलेशिया मास्टर्स 2023 का खिताब, पहली बार बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर को किया अपने नाम

Malaysia Masters 2023: एचएस प्रणय ने जीता मलेशिया मास्टर्स 2023 का खिताब।
HS Prannoy won the Malaysia Masters 2023 title, won the BWF World Tour for the first time 15693

Malaysia Masters 2023: एचएस प्रणय हमारे देश में सबसे प्रशंसित और प्रतिभाशाली युवा खेल हस्तियों में से एक हैं। प्रणय ने खेल जगत में अपना परचम लहराया है और पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने अपने प्रतिभा का जादू पुरे दुनिया को दिखाया है। उनके हर प्रयास ने वैश्विक स्तर पर हमारे देश को गौरवान्वित महसूस करवाया है। खैर, आप सभी को उनकी नवीनतम उपलब्धि के बारे में थोड़ा बताने के लिए, हमारे पास आप सभी लोगों के लिए एक अच्छी खबर है।

एचएस प्रणय ने मलेशिया मास्टर्स 2023 के फाइनल में चीन के रॉग होंग यांग को 21-19, 13-21 और 21-18 के अंतिम स्कोर से हराया। अंतिम गेम रविवार को कुआलालंपुर में हुआ जिसने उन्हें अपना पहला BWF वर्ल्ड टूर खिताब हासिल किया।

पहली बार सामना करते हुए, प्रणय और वेंग ने पहले गेम में बहुत करीबी लड़ाई देखी, जहां प्रणय ने शुरुआत में मध्य-अंतराल में 11-10 की मामूली बढ़त ले ली। प्रणय ने सुनिश्चित किया कि उन्होंने 15-12 से आगे खींचकर पहला कदम उठाया, इससे पहले कि चीन के दक्षिणपूर्वी ने लगातार तीन अंक जीते और अंततः स्तर को आकर्षित करने में सफल रहे। प्रणॉय अपने फोरहैंड पर टिके रहे और अपने एडवांटेज प्वाइंट का पूरा इस्तेमाल किया। उसने दो गेम पॉइंट जीते और दोनों को अंत में गेम को 21-19 से निपटाने की जरूरत थी।

दूसरी ओर, जैसे-जैसे प्रतियोगिता तीसरे गेम में आगे बढ़ती गई, रैलियाँ लंबी होती गईं और अंक अधिक तीव्र होते गए। यह फिर से प्रणय थे जिन्होंने 11-10 का नेतृत्व किया, जो पहले 5-7 की कमी से जूझ रहे थे।

अंतिम मध्य खेल ब्रेक के बाद प्रणय ने दो बार 14-11 और 16-13 से तीन अंकों की बढ़त हासिल की, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी का मौका दिया।

मनोरंजन न्यूज़ उन्हें बधाई देता हैं और हम उन्हें इसके लिए शुभकामनाएं देते हैं। अधिक समाचार के लिए बने रहें हमारे साथ।

सुभोजित घोष: 27 वर्षीय एंटरटेनमेंट एंकर, कंटेंट प्रोड्यूसर और फिल्म क्रिटिक सुभोजीत घोष को शब्दों से खेलने में महारत हासिल है। वह एक पार्ट टाइम मॉडल भी है और व्यक्तिगत मुलाकात के लिए ट्वीट के सहारा ले सकते है।