लीवर कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक ने दुनिया को कहा अलविदा

Former Zimbabwe Captain Heath Streak Passes Away At 49: नहीं रहे जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक, 49 साल की आयु में दुनिया को कहा।
लीवर कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक ने दुनिया को कहा अलविदा 26993

Former Zimbabwe Captain Heath Streak Passes Away At 49: इंटरनेशनल क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक दुखद समाचार सामने आईं है। जिम्बाब्वे के स्टार पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) दुर्भाग्य से अब नहीं रहे। खिलाड़ी ने 49 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा।

जिम्बाब्वे के स्टार क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक के बारे में आज दोपहर चौंकाने वाली खबर सामने आई, जिनका 3 सितंबर को निधन हो गया। निधन की पुष्टि सीधे उनके परिवार के सदस्यों द्वारा की गई है। पूर्व कप्तान के निधन के बाद, उनकी पत्नी नादिन ने अपने प्यारे पति की याद में एक हार्दिक नोट लिखने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल का सहारा लिया।

नादिन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, “आज सुबह, रविवार, 3 सितंबर, 2023 के शुरुआती घंटों में, मेरे जीवन का सबसे बड़ा प्यार और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता को उनके घर से स्वर्गदूतों के पास ले जाया गया, जहां वह अपने आखिरी दिन अपने परिवार और निकटतम प्रियजनों के बीच बिताना चाहते थे। वह प्यार और शांति से भरे हुए थे और पार्क से अकेले नहीं निकलते थे। हमारी आत्माएं अनंत काल के लिए एक हो गई हैं, स्ट्रीकी। जब तक मैं तुम्हें फिर से पकड़ नहीं लेता।”

कोलन और लीवर कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद हीथ स्ट्रीक का निधन हो गया। मई में, जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान कैंसर से जूझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था, जैसा कि एक दक्षिण अफ्रीका समाचार केंद्र ने बताया था।

हीथ स्ट्रीक एक क्रिकेट दिग्गज थे। वह अपनी तेज़ गेंदबाज़ी के लिए पहचाने जाते थे और वह टेक्स्ट मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे। उन्होंने टेस्ट मैचों में 1990 रन और वनडे में 2943 रन बनाए। उन्होंने 28.14 की औसत से 216 विकेट लिए हैं।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।