डेविड वॉर्नर ने वनडे से लिया संन्यास, ऐलान सुन क्रिकेट प्रेमियों के पैरों तले खिसकी जमीन

David Warner announces ODI retirement: डेविड वॉर्नर ने वनडे से लिया संन्यास।
डेविड वॉर्नर ने वनडे से लिया संन्यास, ऐलान सुन क्रिकेट प्रेमियों के पैरों तले खिसकी जमीन 39173

David Warner announces ODI retirement: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट आइकन डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने विदाई टेस्ट से पहले अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) करियर से संन्यास लेने का ऐलान किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सलामी बल्लेबाज 50 ओवर के मैच को अलविदा कहने के लिए तैयार है। हालांकि खिलाड़ी ने अपने घोषणा में शामिल किया है, कि अगर ज़रूरत पड़ी तो वह 2025 के चैंपियंस ट्रॉफ़ी में वनडे खेलने के लिए वह टीम में वापसी कर सकते है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, वार्नर अपने गृहनगर सिडनी में अपने 112वें और अंतिम टेस्ट मैच की तैयारी कर रहे हैं, 37 वर्षीय खिलाड़ी अपने पीछे एक अद्भुत टेस्ट करियर से विदा ले रहे हैं। 44.58 की औसत से 8,695 रन बनाने वाले वार्नर ने अपने कार्यकाल में 26 शतक और 36 अर्धशतक जड़े हैं, जो खेल के लंबे प्रारूप में प्रमुख सलामी बल्लेबाजों में से एक के रूप में उनकी क्षमता को दर्शाता है।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, वार्नर ने अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करने और दुनिया भर में टी20 लीगों में अवसर तलाशने की इच्छा व्यक्त करते हुए, वनडे से संन्यास की पुष्टि की। वार्नर 2009 में अपने पदार्पण के बाद से ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम का अहम हिस्सा रहे हैं, उन्होंने 161 मैचों में 45.30 की प्रभावशाली औसत से 6,932 रन बनाकर अमिट छाप छोड़ी है। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में केवल रिकी पोंटिंग ने ही अधिक वनडे शतक बनाए हैं, जबकि वार्नर ने अपने वनडे करियर के दौरान 22 शतक बनाए हैं।

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।