BCCI unveils India squad for 2023 Cricket World Cup: केएल राहुल, ईशान किशन की जगह हुईं पक्की; तिलक, सैमसन किए गए बाहर

BCCI unveils India squad for 2023 Cricket World Cup: केएल राहुल, ईशान किशन हुए शामिल; तिलक, सैमसन किए गए बाहर
BCCI unveils India squad for 2023 Cricket World Cup: केएल राहुल, ईशान किशन की जगह हुईं पक्की; तिलक, सैमसन किए गए बाहर 27274

BCCI unveils India squad for 2023 Cricket World Cup: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बीते मंगलवार को आगामी विश्व कप 2023 के लिए आधिकारिक टीम के बारे में जानकारी सार्वजनिक की है। केएल राहुल, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने सफलतापूर्वक टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है, जैसा कि बीसीसीआई चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर और टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मंजूरी दे दी है।

हालाँकि, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, प्रिसिध कृष्णा और रविचंद्रन अश्विन को फिलहाल चयन से बाहर कर रखा गया है। टीम के समापन का निर्णय दुनिया भर के क्रिकेट बोर्डों द्वारा अपनी टीम घोषित करने की समय सीमा से ठीक पहले अंतिम दिन किया गया था, टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच से ठीक एक महीने पहले, जैसा कि हिंदुस्तान टाइम्स में बताया गया है।

आसन्न विश्व कप भारत के लिए अत्यधिक महत्व रखता है, जो प्रतिष्ठित 50-ओवर चैंपियनशिप को हासिल करने का एक मूल्यवान अवसर प्रदान करता है, जो पिछले दो संस्करणों में उनकी उंगलियों से फिसल गया था। उत्साह को बढ़ाने के लिए, भारत इतिहास में पहली बार पूरे टूर्नामेंट का मेजबान देश होगा, जिससे दांव और भी बढ़ जाएंगे।

भारत की विश्व कप टीम का खुलासा काफी हद तक उम्मीद के मुताबिक ही हुआ है, जिसमें तिलक वर्मा और संजू सैमसन का बाहर होना कोई बड़ा आश्चर्य नहीं है। फिर भी, जो बात विशेष रूप से स्पष्ट है वह है टीम में एक ऑफ स्पिनर की कमी। यह टीम रणनीतिक मुकाबलों को काफी महत्व देती है, और एक ऑफ स्पिनर को शामिल न करने का निर्णय संभावित रूप से एक कमजोरी को उजागर कर सकता है, खासकर जब मैदान पर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ मुकाबला हो रहा हो।

खैर, देवियों और सज्जनों, इस खबर के बारे में आपकी क्या राय है? हमें अपनी राय नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।