हार्दिक पांड्या ने अपना फेवरेट फूड का किया खुलासा

जानिए हार्दिक पांड्या की फेवरेट फूड के बारे में को खिचड़ी है जिसे वह बहुत पसंद करते है
हार्दिक पांड्या ने अपना फेवरेट फूड का किया खुलासा 2315

हार्दिक पांड्या भारत के बेस्ट क्रिकेटर्स में से एक है।वो बड़ौदा क्रिकेट टीम और इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते हैं । वो 2022 आईपीएल के लिए वह गुजरात टीम के कप्तान भी है।पांड्या ऑल राउंडर हैं, वह बल्लेवाजी और गेंदबाजी में माहिर है। इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत ट्वेन्टी ट्वेन्टी के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी।आईपीएल 2022 में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटन्स ने अपने डेब्यू सीजन में ही खिताब अपने नाम करके इतिहास रचा दिया है।

हार्दिक पांड्या अपने डाइट पर बहुत ध्यान देते है। उन्हे मैगी बहुत पसंद है ।वह अफगानी कुजीन को बहुत पसंद करते हैं।उन्हे खाने में खिचड़ी बहुत पसंद है ।एक बार उन्होंने बताया था की वह खिचड़ी को बिना बोर हुए रोज खा सकते है।खिचड़ी बनाना बहुत आसान है।जानिए रेसिपी

मूंग दाल की खिचड़ी बनाने के लिए सबसे पहले चावल और मूंग दाल को पहले साफ कर लें और फिर पानी से धोकर भिगोकर रख दें।इस बीच अपनी मनपसंद सब्जियों को भी खिचड़ी में डाल सकते हैं।अब एक कुकर लें और उसमें देसी घी डालकर गैस पर मीडियम आंच पर गर्म करने के लिए रख दें। जब घी गर्म होकर पिघल जाए तो उसमें जीरा और हींग डाल दें।जब जीरा तड़कना शुरू कर दे तो उसमें लाल मिर्च, हरी मिर्च, हल्दी, अदरक, लौंग आदि डालकर मसाले को अच्छी तरह से भून ले।अब इस मसाले के मिश्रण में कटी हुई सब्जियां डालकर 2 से 3 मिनट तक भून लें. जब सब्जियां अच्छी तरह से भुन जाएं तो कुकर में भिगोकर रखे चावल और दाल को डाल दें। करछी की मदद से सब्जियों और दाल, चावल को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इसमें सामग्री के अनुसार पानी डाल दें।फिर स्वादानुसार नमक मिलाकर कुकर का ढ़क्कन बंद कर दें और गैस की फ्लेम को फुल पर कर पकाए। कुछ देर बाद जब कुकर में दो सीटियां आ जाएं तो गैस बंद कर दें।अब कुकर का सारा प्रेशर निकलने के बाद कुकर का ढक्कन खोले और खिचड़ी को निकाल लें सर्व करने से पहले ऊपर से हरा धनिया की गार्निश करें।

अधिक जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

मनीषा पाठक: हिन्दी के सागर में डुबकी लगाकर लिखने वाली लेखिका मनीषा पाठक मनोरंजन जगत से जुड़ी तमाम खबरों को सबसे पहले पाठकों से रूबरू कराती हैं। मनीषा जब लिखने में व्यस्त नहीं होती हैं तो उन्हें गाना, डांस करना और मस्ती करना अच्छा लगता है।