जानिए कुमार सानू के 7 रोमांटिक गाने

कुमार सानू के 7 रोमांटिक गाने लिस्ट देखिए यहां
जानिए कुमार सानू के 7 रोमांटिक गाने 2259

कुमार सानू हिंदी म्यूजिक इंडस्ट्री के जाने पहचाने पर्सनालिटी है। उन्हे कौन नहीं जानता है। वह इंडिया के प्रसिद्ध गायकों में से एक है। उन्हे पद्म श्री सम्मान भी प्राप्त है।

कुमार सानू 1989 से फिल्म जगत का हिस्सा रहे है। फिल्म जादूगर में उन्होंने अपना पहला गीत गाया था। कुमार सानू एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड करवाने वाले एकमात्र गायक है।कुमार सानु ने अधिकतर 1990 के दशक की फ़िल्मों में अपनी आवाज दी है। ज़ुर्म फिल्म के “जब कोई बात बिगड़ जाए” से उन्हें पहली सफलता मिली। लेकिन उन्हें आशिकी ने सुपरस्टार बना दिया। इस फिल्म से उन्होंने शुरुआत कर लगातार पाँच सालों तक, 1991 से लेकर 1995 तक फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ गायक का पुरस्कार जीता। उन्होंने उस समय के लगभग सभी संगीतकार के लिये गीत गाए हैं:- आनंद-मिलिंद, जतिन-ललित और अनु मलिक। लेकिन वो नदीम-श्रवण है जिनके साथ उनकी सफलता की शुरुआत हुई और उन्हें सर्वाधिक कामयाबी प्राप्त हुई।

यहां हम उनके 7 रोमांटिक गाने की एक लिस्ट लेकर आए है जो आपके दिलों को रोमांस से भर देगा।देखिए यहां

नजर के सामने

दिल का आलम

धीरे धीरे से मेरी जिंदगी

जब कोई बात बिगड़

मेरा दिल भी कितना पागल है

तेरी उम्मीद तेरा इंतजार

ए काश की हम होश

आपको कौन सा गाना सबसे ज्यादा पसंद है? हमे नीचे कॉमेंट करे और अधिक जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

मनीषा पाठक: हिन्दी के सागर में डुबकी लगाकर लिखने वाली लेखिका मनीषा पाठक मनोरंजन जगत से जुड़ी तमाम खबरों को सबसे पहले पाठकों से रूबरू कराती हैं। मनीषा जब लिखने में व्यस्त नहीं होती हैं तो उन्हें गाना, डांस करना और मस्ती करना अच्छा लगता है।