Pankaj Udhas Passed Away: नहीं रहे संगीत दिग्गज पंकज उधास, 72 वर्ष की आयु में दुनिया को कहा अलविदा

Pankaj Udhas Passed Away: नहीं रहे संगीत दिग्गज पंकज उधास।
Pankaj Udhas Passed Away: नहीं रहे संगीत दिग्गज पंकज उधास, 72 वर्ष की आयु में दुनिया को कहा अलविदा 42259

Pankaj Udhas Passed Away: संगीत की दुनिया प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित पंकज उधास दुर्भाग्य से अब इस दुनिया में नहीं रहे। दिग्गज के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार, चिट्ठी आई है और चांदी जैसा रंग जैसी मंत्रमुग्ध कर देने वाली ग़ज़लों के लिए जाने जाने वाले पंकज ने लंबी बीमारी से जूझने के बाद आज अंतिम सांस ली। उनकी बेटी नायाब उधास ने परिवार का गहरा दुख व्यक्त करते हुए इंस्टाग्राम पर दिल दहला देने वाली खबर साझा की।

एक संगीत परिवार में जन्मे, पंकज ने 1980 में अपने पहले ग़ज़ल एल्बम आहट की रिलीज़ के साथ अपने शानदार करियर की नींव रखी। गायक ने एक उल्लेखनीय यात्रा की शुरुआत की, जिसमें वह अपनी भावपूर्ण आवाज़ और गहन गीतों से दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने में कई बार सफल रहे। इसके बाद, उन्होंने मुकरर, तरन्नुम, महफ़िल, नायाब और आफरीन जैसे कई हिट एल्बम जारी किए, और खुद को ग़ज़ल गायन की दुनिया में एक दिग्गज के रूप में स्थापित किया।

उधास की प्रतिभा सीमाओं से परे चली गई और जब उन्होंने हिंदी फिल्मों के लिए पार्श्व गायन में कदम रखा तो उनकी प्रसिद्धि नई ऊंचाइयों पर पहुंच गई। 1986 की फिल्म नाम के लिए प्रशंसित फिल्म निर्माता महेश भट्ट के साथ उनका सहयोग उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ, क्योंकि चिट्ठी आई है की उनकी प्रस्तुति दर्शकों के बीच गहराई से गूंज गई और तुरंत क्लासिक बन गई। इन वर्षों में, पंकज की मधुर आवाज ने कई फिल्म साउंडट्रैक को सुशोभित किया, और भारतीय संगीत उद्योग पर एक अमिट छाप छोड़ी। ग़ज़ल गायन में उनकी महारत और उनकी भावनात्मक प्रस्तुतियों ने उन्हें दुनिया भर के प्रशंसकों से प्रशंसा और सराहना दिलाई।

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।