नाटू नाटू के ओरिजनल सॉन्ग ने जीता ऑस्कर अवार्ड, कीरवानी ने व्यक्त की अपनी खुशी

ऑस्कर 2023 में नाटू नाटू के जीत के बारे में जानिए लेटेस्ट खबर यहां
Natu Natu's original song won the Oscar award, Keervani expressed his happiness 5961

फिल्म आरआरआर के ओरिजनल सॉन्ग नाटू नाटू ने आखिरकार कर दिखाया। इसने फिल्म ब्लैक पैंथर से रिहाना के “लिफ्ट मी अप” ,टेल इट लाइक अ वुमन के वकंडा फॉरएवर, डायने वॉरेन की “अप्लॉज” ; टॉप गन: मेवरिक से लेडी गागा का “होल्ड माई हैंड”; और डेविड बायरन का “दिस इज़ ए लाइफ” एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स जैसे बड़े चैलेंजर्स को हराकर बेस्ट ओरिजनल गीत के लिए ऑस्कर जीता है।

इस प्रकार सम्मानित होने वाला यह इंडिया का पहला गीत है।

ऐतिहासिक घोषणा के कुछ मिनट बाद प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, संगीतकार कीरावानी ने कहा, “मैंने आपसे कहा था कि मुझे विश्वास है कि हम इसे हासिल कर लेंगे। लेकिन मुझे तब भी स्वीकार करना होगा कि वास्तविक घोषणा पूरी तरह से एक अलग भावना है। मैं इसे व्यक्त नहीं सकता। मैं कहना चाहता हूं, यह ऑस्कर आरआरआर टीम में हम सभी का है: राजामौली, रामचरण, एनटीआर जूनियर, गीतकार चंद्रबोस, गायक राहुल सिप्लिगुंज, काला भैरव सभी का। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने अपने देश को गौरवान्वित किया है। आभार व्यक्त करने के लिए हमारे पास उपयुक्त शब्द नहीं हैं।”

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।