Pankaj Udhas Hit songs: संगीत दिग्गज पंकज उधास के टॉप हिट सॉन्ग्स

Pankaj Udhas Hit songs: संगीत दिग्गज पंकज उधास के टॉप हिट सॉन्ग्स।
Pankaj Udhas Hit songs: संगीत दिग्गज पंकज उधास के टॉप हिट सॉन्ग्स 42276

Pankaj Udhas Hit songs: संगीत की दुनिया के प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित पंकज उधास दुर्भाग्य से अब इस दुनिया में नहीं रहे। गायक ने बीते सोमवार को दुनिया को अलविदा कहा और पूरे मनोरंजन उद्योग को दुखी किया। हालांकि, उनका अहम योगदान संगीत जगत हमेशा याद रखेगा। एक संगीत परिवार में जन्मे, पंकज ने 1980 में अपने पहले ग़ज़ल एल्बम आहट की रिलीज़ के साथ अपने शानदार करियर की नींव रखी। इसके बाद उधास की प्रतिभा ने हिंदी सिनेमा में धमाल मचाया और दर्शको को अपना दीवाना बनाया। आज हम आपको उनकी कुछ बेहतरीन गानों से रूबरू कराएंगे।

चिट्ठी आई है (Chitthi Aai Hai)

‘चिट्ठी आई है’ पंकज उधास के सबसे लोकप्रिय ग़ज़लों में से एक है, जिसे आज भी खूब पसंद किया जाता है। 1986 में रिलीज हुई फिल्म ‘नाम’ में इसे शामिल किया गया है, जिसमें संजय दत्त, नूतन और अमृता सिंह जैसे कई दमदार सितारें है।

ना कजरे की धार (Na Kajare Ki Dhar)

1994 में आईं फिल्म ‘मोहरा‘ का ना कजरे की धार ने दर्शको को लुभाने में कामयाबी हासिल की थी, इसे दिग्गज गायक ने अपनी मधुर आवाज से सजाया था।

आदमी खिलौना है (Aadmi Khilona Hai)

पंकज उधास की सबसे बेहतरीन गानों में से एक आदमी खिलौना है ने जनता का खूब ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। यह फिल्म का मुख्य गाना था, जिसका नाम भी आदमी खिलौना है है।

आज फिर तुम पे (Aaj Phir Tum Pe)

अनुराधा पौडवाल के साथ दिवंगत गायक ने ‘आज फिर तुम पे‘ को गाया था। यह गाना दयानवान फिल्म का है, जिसमें विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित मुख्य किरदार में है।

माहिया तेरी कसम (Maahiya Teri Kasam)

फिल्म घायल का माहिया तेरी कसम को लता मंगेशकर के साथ पंकज उधास ने सजाया था। बेहद दुःख की बात है, कि दोनों दिग्गज अब इस दुनिया में नहीं रहे।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।