विक्रांत मैसी ने ’12वीं फेल’ में अपने किरदार को बेहतरीन बनाने के लिए की कड़ी मेहनत

Vikrant Massey Goes Extra Mile For 12th Fail Movie: '12वीं फेल' में अपने किरदार को असल दिखाने के लिए विक्रांत मैसी ने की क्या कुछ तैयारियां? जानिए सच्चाई
विक्रांत मैसी ने '12वीं फेल' में अपने किरदार को बेहतरीन बनाने के लिए की कड़ी मेहनत 31259

Vikrant Massey Goes Extra Mile For 12th Fail Movie: विक्रांत मैसी (Vikrant Massey), जो अपनी कला के प्रति उल्लेखनीय समर्पण के लिए जाने जाने वाले, ने विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) के निर्देशन में बनने वाली आगामी फिल्म ’12वीं फेल’ (12th Fail) में अपने इम्पैक्टफुल रोल से एक बार फिर दर्शकों को प्रभावित किया है। हाल में सामने आए फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों, फिल्म उद्योग और आलोचकों से व्यापक प्रशंसा मिली है, जिसमें फिल्म में विक्रांत की बिल्कुल अलग उपस्थिति पर खास ध्यान दिया गया है।

चंबल के बीहड़ इलाकों से आने वाले एक किरदार को प्रामाणिक रूप से निभाने के लिए, ’12वीं फेल’ में विक्रांत की भूमिका ने उनके कैरेक्टर की पृष्ठभूमि को ध्यान में रखते हुए एक निश्चित लुक की मांग की। ऐसे में कुछ अलग करते हुए विक्रांत ने इस बदलाव को हासिल करने के लिए एक नेचुरल अपोरच को चुना और अपने काम के प्रति समर्पण और प्रामाणिकता के लिए हर मुमकिन कोशिश की।

विक्रांत बताते हैं, “मैंने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत गहन तैयारी की कि मेरी बोली और लुक, खासकर से, चंबल में पले-बढ़े एक व्यक्ति के अनुरूप हों। जो टैन जैसा दिखता है वह वास्तव में असली सनबर्न है। मैं तेल लगाता हूं और बैठ जाता हूं 2-3 घंटे तक छत पर। एक समय पर, मेरी त्वचा वास्तव में छिलने लगी थी! यह सब यह सुनिश्चित करने के लिए था ताकि फिल्म की प्रामाणिकता, किरदार का सम्मान किया जाए।”

ट्रेलर में विक्रांत मुख्य भूमिका में हैं और इसमें चंबल के एक छोटे से गांव से दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी की तैयारी तक की उनकी यात्रा की झलक दिखी है। एक वास्तविक कहानी पर आधारित, यह फिल्म यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देने वाले लाखों छात्रों के संघर्षों पर आधारित है। लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकलती है और लोगों को असफलताओं के सामने हिम्मत न हारने, सभी बाधाओं से लड़ने की भावना को जीवित रखने, #Restart करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल दर्शकों को मनोरंजीत करने के लिए 27 अक्टूबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज होने के लिए तैयार है।