विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल ने सिनेमाघरों में पूरे किए 50 दिन

निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल की जितनी भी तारीफ की जाए कम है। और वो इसलिए क्योंकि ये फिल्म न सिर्फ साल की सबसे बड़ी सरप्राइज हिट के तौर पर उभर कर सामने आई है, बल्कि फिल्म को सिनेमाघरों में 50 दिन पूरे हो चुके है।
विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल ने सिनेमाघरों में पूरे किए 50 दिन 38147

निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल की जितनी भी तारीफ की जाए कम है। और वो इसलिए क्योंकि ये फिल्म न सिर्फ साल की सबसे बड़ी सरप्राइज हिट के तौर पर उभर कर सामने आई है, बल्कि फिल्म को सिनेमाघरों में 50 दिन पूरे हो चुके है। यानी ये फिल्म लगातार 50 दिनों से थिएटर्स में ऑडियंस को एंटरटेन कर रही है जो एक छोटे बजट वाली फिल्म के लिए वाकई एक बड़ा माइलस्टोन है। बता दें, ये फिल्म 27 अक्टूबर, 2023 को रिलीज़ हुई थी।

ऐसे में प्रोडक्शन हाउस ने आज अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट शेयर की और उसे कैप्शन दिया, “सिनेमाघरों में लगातार दिखाई जा रही #12thFail दिल जीत रही है! आज ही अपने टिकट बुक करें और उस फिल्म का आनंद लें जिसने पूरे देश को प्रभावित किया है!”

ये फिल्म फिलहाल बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है। रिलीज के दिन से लेकर अब तक विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर इस फिल्म की चर्चा जोरों पर रही है और टिकट खिड़की पर मजबूती से आगे बढ़ते हुए इसने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है। 12वीं फेल की सफलता ने असाधारण कंटेंट में दर्शकों का विश्वास फिर से जिंदा कर दिया है। सच्ची कहानी पर आधारित 12वीं फेल उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं। लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकलते हुए लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और रिस्टार्ट करने के लिए प्रोत्साहित करने का खूबसूरत संदेश भी देती है।

विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में सिनेमाघरों में दिखाई जा रही है।