तंगलान एक्टर डैनियल कैल्टागिरोन ने डायरेक्टर पा रंजीत की तुलना स्पाइक ली और टैरेंटिनो से करते हुए की सराहना

ब्रिटिश एक्टर डैनियल कैल्टागिरोन, जिन्होंने द पियानिस्ट (2000) और टॉम्ब रेडर (2018) जैसी फिल्मों में बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है, वह पा रंजीत की तंगलान में खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं।
तंगलान एक्टर डैनियल कैल्टागिरोन ने डायरेक्टर पा रंजीत की तुलना स्पाइक ली और टैरेंटिनो से करते हुए की सराहना 50999

हाल ही में एक इंटरव्यू में ब्रिटिश एक्टर डेनियल कैल्टागिरोन ने तमिल फिल्म तंगलान में काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात की है। उन्होंने अपनी शुरुआती एक्सपेक्टेशन और कैसे पा रंजीत के डायरेक्शन ने उन्हें गहराई से छुआ है, जैसी बातों पर चर्चा की है।

एक्टर ने अपने शुरुआत के रिएक्शन के बारे में बात की जब उन्होंने पहली बार अपने एजेंट से एक इंडियन डायरेक्टर के साथ काम करने के बारे में सुना। वह कहते हैं,”मैंने सोचा था कि यह सब गाने और नाचने के बारे में होगा। मैं एक्साइटेड था। रंजीत एक कमाल के सोशल कॉमेंटेटर हैं। मुझे उनका फिल्म मेकिंग स्टाइल, जिस तरह से उन्होंने कैमरे का इस्तेमाल किया और जिस तरह से उन्होंने अपने एक्टर्स को चैलेंज किया है, वह सब पसंद आया।” रंजीत की तुलना हॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर से करते हुए कैल्टागिरोन ने कहा, “उनका स्टाइल मुझे स्पाइक ली और कुछ हद तक क्वेंटिन टैरेंटिनो की याद दिलाती है।”

जब उनसे पूछा गया कि फिल्म में लॉर्ड क्लेमेंट के किरदार से कैल्टागिरोन को क्या उम्मीदें थीं, जिसपर उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद थी कि मैं एक ठेठ अंग्रेज़ खलनायक की भूमिका निभाऊंगा जो दिखाई देता है और फिर गायब हो जाता है। लेकिन रंजीत चाहते थे कि मैं विक्रम के साथ को-स्टार बनूं। मुझे नहीं पता था कि विक्रम कौन है, लेकिन मैंने अंदाज़ा लगाया कि वह एक बड़े इंडियन स्टार हैं। रंजीत ने कहा, ‘मैं नहीं चाहता कि आप सिर्फ़ एक ब्लैक एंड व्हाइट खलनायक बनें। यह एक अच्छी तरह से डेवलप्ड किरदार होगा।'”

डैनियल कैल्टागिरोन ने बताया कि सोशल मुद्दों पर उनकी बातचीत और रंजीत द्वारा अपनी फिल्मों में उन पर ध्यान केंद्रित करने से उन्हें इंडियन कास्ट सिस्टम को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिली। उन्होंने कहा, “रंजीत ने मुझसे कास्ट सिस्टम की आखिरी चेन को खत्म करने के बारे में बात की। हमने चर्चा की कि कैसे यह वेस्ट में ज्यादा छिपा हुआ है, इसलिए हम यह नहीं कह सकते कि वेस्ट बेहतर है। रंजीत आसानी से फैंसी, पॉपुलर फिल्में बना सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसे लोगों के बारे में फिल्में बनाना चुना जिनकी ज़िंदगी कठिन है।”

तंगलान साउथ की एक और बड़ी फिल्म होने जा रही है। यह कोलार गोल्ड फील्ड्स (KGF) की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसकी अंग्रेजों ने खोज की और अपने फायदे के लिए इसका इस्तेमाल किया। यह फिल्म दर्शकों के लिए अनोखी कॉन्सेप्ट लाने की साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की परंपरा को आगे ले जाएगी। यह एक और अनोखे कांसेप्ट वाली साउथ इंडियन फिल्म है।

चियान विक्रम और मालविका मोहनन अभिनीत ‘तंगलान’ 15 अगस्त, 2024 को हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में दुनिया भर में रिलीज़ होने वाली है। फिल्म का म्यूजिक जीवी प्रकाश कुमार ने कंपोज किया है।