सिद्धार्थ आनंद की ‘फाइटर’ ने 2024 की सबसे शानदार फिल्म होने का किया वादा, 3डी और 3डी आईमैक्स फॉर्मेट में मिलेगा दमदार विजुअल इफैक्ट्स

फाइटर: सिद्धार्थ आनंद लेकर आ रहे हैं सबसे बेहतरीन विजुअल्स और आधुनिक इफैक्ट्स के साथ शानदार फिल्म
सिद्धार्थ आनंद की 'फाइटर' ने 2024 की सबसे शानदार फिल्म होने का किया वादा, 3डी और 3डी आईमैक्स फॉर्मेट में मिलेगा दमदार विजुअल इफैक्ट्स 40359

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फाइटर का हाल ही में ट्रेलर रिलीज़ हुआ है, जो एक पूरी नई दुनिया का दरवाज़ा खोलता है जिसमें दमदार डायलॉग, खूबसूरत सीन्स, और 3D और 3D आईमैक्स फॉर्मेट्स में हाई लेवल के विजुअल इफेक्ट्स हैं। ऊचे आसमान में उड़ते हुए एयरक्राफ्ट, ब्लास्ट्स, फायरिंग, ऊची पहाड़ियाँ, या बड़े हवाई बेस – इन सभी चीजों के संग ट्रेलर ने सभी शानदार चीजों का एक छोटी सी झलक पेश की है, जो बड़े स्क्रीन पर दर्शकों के सामने आने वाली है। कह कहना गलत नहीं होगा कि यह तो सिर्फ एक छोटी सी झलक है मेरे दोस्त, पूरी फिल्म तेहेलका मचाने के लिए अभी बाकी है।

‘फाइटर’ सच में एक बड़े पैमाने पर बनी फिल्म है। अरे, होना भी चाहिए, क्योंकि हमारे बहादुर आईएएफ योद्धाओं का संसार, उनकी समर्पण-शक्ति और कभी का हार मानने वाला जज्बा, ये कुछ ऐसी चीजें हैं जो एक छोटी सी जगह में कैद कर पाना मुश्किल है। उन्हें उड़ने के लिए एक खुला आसमान चाहिए, और इन्हीं सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने ‘फाइटर’ को बड़ी खूबसूरती के साथ क्राफ्ट किया है। ट्रेलर एक फाइटर जेट के ऊंचे आकाश में गूंजने के साथ शुरू होता है, और इसके साथ ही पहला विचार यह आता है कि ये नज़ारा तो बड़े पर्दे पर ही देखने लायक है। फिल्म का कैनवास बड़ा भारी दिख रहा है। हर फ्रेम बड़े मैदान में फूला हुआ लगता है, चाहे वो बड़े विमान हों, या एयरबेस हो, या फिर विशाल खुला आकाश। ‘फाइटर’ एक महाकाव्य रूप में विजुअल धमाका लग रहा है।

लेकिन इन सभी हैरान करने वाले विजुअल्स के लिए फिल्म के 3डी और 3डी आईमैक्स फॉर्मेट में बेहतरीन विजुअल इफैक्ट्स को क्रेडिट जाता है। ट्रेलर का हर सीन एक ही समय में बेहद ग्रैंड और वास्तविक लग रहा है। इसे पूरी परफेक्शन के साथ विजुअल्स के जरिए दर्शाया गया है और यह देखने लायक है। ट्रेलर में कुछ ऐसे सीन्स हैं जो लुभावने हैं। यह दिखाई दे रहा है कि, 3D और 3D आईमैक्स प्रारूपों में शानदार विजुअल इफैक्ट्स को तैयार करते समय हर छोटी-छोटी बारीकियों पर ध्यान दिया गया है। आज तक, भारतीय सिनेमा ने 3डी और 3डी आईमैक्स फॉर्मेट में इतने अंतरराष्ट्रीय स्तर के बेहतरीन विजुअल इफैक्ट्स नहीं देखे हैं, जिन्हें फाइटर स्क्रीन पर लाने जा रहा है।

भारत के 75वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रिलीज होने के लिए तैयार फिल्म फाइटर के साथ, यह फिल्म एक परफेक्ट वॉच है जिसमें पावर-पैक एक्शन के साथ देशभक्ति का सही मेल है। खैर, साल की इससे बेहतर शुरुआत क्या हो सकती है? कह सकते है कि फाइटर 2024 की बेस्ट फिल्म होने के लिए काबिल है और फिल्म के लिए उत्साह भी रियल है।