‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ एक्टर अक्षय कुमार ने फिल्म की रिलीज से पहले युवाओं को दिया अहम संदेश

सुपरस्टार अक्षय कुमार, जो आने वाली फिल्म 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' में गुमनाम हीरो जसवंत गिल की भूमिका में नजर आएंगे, ने हाल ही में एक वर्चुअल इंटरेक्शन में आईआईटी धनबाद के छात्रों को संबोधित किया।
'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' एक्टर अक्षय कुमार ने फिल्म की रिलीज से पहले युवाओं को दिया अहम संदेश 31104

सुपरस्टार अक्षय कुमार, जो आने वाली फिल्म ‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ में गुमनाम हीरो जसवंत गिल की भूमिका में नजर आएंगे, ने हाल ही में एक वर्चुअल इंटरेक्शन में आईआईटी धनबाद के छात्रों को संबोधित किया। उन्होंने इस मौके पर अपने अनुभवों को साझा करते हुए एक विशेष रूप से उनके लेजेंडरी रियल लाइफ हीरो के किरदार को सिल्वर स्क्रीन पर पेश करने के बारे में बातचीत की।

अक्षय अपनी नई फिल्म की रिलीज से पहले युवाओं से बात करना चाहते हैं। यह फिल्म काफी समय पहले एक कोयला खदान में हुए बड़े हादसे के बारे में है। इसमें दिखाया जाएगा कि कैसे जसवंत सिंह गिल के नेतृत्व में उनकी टीम ने खनिकों को बचाने के लिए कड़ी मेहनत की थी। एक्टर नवंबर 1989 में हुए इस हादसे की कहानी को फिल्म के जरिये खूबसूरती से दिखाने का वादा करते हैं।

वर्चुअल कॉन्फ्रेंस प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स), धनबाद में हुई, जहां से जसवन्त सिंह गिल ने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था। बातचीत के दौरान, अक्षय ने छात्रों के साथ बातचीत की और प्रेरणादायक कहानियों को साझा करने के महत्व पर जोर देते हुए दिवंगत जसवंत सिंह गिल के जीवन और योगदान पर चर्चा की।

इस दौरान छात्रों से बात करते हुए, अक्षय कुमार ने कहा, “जसवंत गिल की असल जीवन की कहानी असल में प्रेरणादायक और उत्साहजनक है। उसी तरह से, ‘पैडमैन’ ने भी एक दूरदर्शी की प्रेरक यात्रा को प्रदर्शित किया था। वे अब लोगों को उनके जैसे नहीं बनाते हैं। एक अभिनेता के रूप में, मुझे असल में ऐसी प्रेरणादायक कहानियों पर काम करना पसंद है जिन्हें बताया जाना जरूरी है।”

अभिनेता ने जसवंत गिल के साथ एक वर्चुअल बातचीत को याद करते हुए कहा, “कुछ साल पहले, जब वे जीवित थे तब मुझे उनसे फोनपर बात करने का मौका मिला था। वह इतने विनम्र, सरल और जमीन से जुड़े व्यक्ति थे कि उनसे बात करना वास्तव में एक सम्मान की बात थी।” ऐसे गुमनाम नायकों की प्रेरक कहानियों में इतनी सच्चाई और बलिदान है कि मैं ऐसी फिल्में बनाना जारी रखना चाहूंगा और आज के युवाओं को ऐसे महान दूरदर्शी लोगों के बारे में बताना चाहूंगा।”

वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर द्वारा निर्मित, ‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित है और इसमें जेजस्ट म्यूजिक का संगीत है। यह फिल्म 6 अक्टूबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है, जो दर्शकों को एक प्रेरणादायक और यादगार सिनेमाई अनुभव प्रदान करेगी। यह फिल्म भारत के गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि देती है।