क्या पॉपुलर ‘केजीएफ’ यूनिवर्स का हिस्सा है सालार?

सालार का टीज़र सुबह 5:12 पर लॉन्च होगा, ठीक उसी समय जब केजीएफ में रॉकी भाई डूब गए थे। क्या यह सिर्फ एक संयोग है? ऐसा लगता तो नही है।
क्या पॉपुलर 'केजीएफ' यूनिवर्स का हिस्सा है सालार? 19829

सुपर फेमस निर्देशक प्रशांत नील ने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म केजीएफ 1 और केजीएफ 2 से दर्शकों को पहले ही पूरी तरह से अपना दीवाना बना लिया हैं। अब अपने इस सफर को आगे बढ़ाते हुए, सबसे बड़े एक्शन निर्देशक प्रशांत होम्बले फिल्म्स की आने वाली फिल्म ‘सालार’ के साथ एक और सिनेमाई चमत्कार लाने वाले हैं। इस फिल्म में पैन इंडिया सुपरस्टार प्रभास नजर आएंगे। हाल ही में सालार के टीज़र रिलीज़ डेट को लेकर सामने आई एक बड़ी अपडेट ने सभी का खूब ध्यान खींचा है और जो इस ओर भी इशारा करता है कि सालार पॉपुलर केजीएफ यूनिवर्स का हिस्सा भी हो सकती है, लेकिन कैसे ? आइए बताते हैं।

वैसे हम सभी को केजीएफ 2 का क्लाइमेक्स तो याद ही होगा जब रॉकी भाई गरजते समुद्र में जहाज चला रहा होता है और उस पर हमला हो जाता है। लेकिन हममें से बहुतों ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया होगा कि दीवार पर लटकी घड़ी में सुबह 5:12 का समय था, जो कि 6 जुलाई को सुबह 5:12 पर सालार टीज़र के रिलीज़ होने का समय भी है। ऐसे में क्या यह बड़ा संयोग नहीं है? अब हमें तो ऐसा बिल्कुल नही लगता, क्योंकि हो सकता है कि निर्देशक प्रशांत नील ने ऐसा कर के हमे एक बड़ा हिंट दिया है कि सालार वास्तव में केजीएफ यूनिवर्स का हिस्सा है।

हाल ही में, केजीएफ 2 की सालगिरह पर निर्माताओं ने एक छोटी सी झलक के साथ दर्शकों को एक्साइट किया और केजीएफ 3 की चर्चाओं को हवा दी थी। इससे वास्तव में यह साफ हो जाता है कि केजीएफ फ्रेंचाइजी अभी खत्म नहीं हुई है। और अब जब सालार को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है, तो ऐसा लगता है कि सालार प्रशांत नील के पूरे सिनेमाई यूनिवर्स में एक चैप्टर हो सकता है।

खैर, इसने लोगों के उत्साह को और बढ़ा दिया है कि क्या रॉकी भाई सबसे वॉयलेंट मैन सालार के साथ स्क्रीन पर नजर आएंगे?

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।