गुलशन देवैया को उनके दहाड़ को-एक्टर्स बुलाते हैं इनसाइक्लोपीडिया, जानें क्यों?

एक्टर की इस आदत ने उन्हें और उनके को-एक्टर विजय वर्मा को एक इंटेंस सीन के दौरान हंसने पर मजबूर कर दिया।
गुलशन देवैया को उनके दहाड़ को-एक्टर्स बुलाते हैं इनसाइक्लोपीडिया, जानें क्यों? 14422

अमेज़न ओरिजिनल सीरीज दहाड़ को रिलीज के बाद से ही कई कारणों से खूब सराहना मिल रही है। चाहे वह इसकी शानदार कास्ट, असाधारण निर्देशन, या दिलचस्प कैमरा वर्क हो, जिसने हर शॉट को एक मास्टर पीस बना दिया! दहाड़ सोनाक्षी सिन्हा को एक अंडरडॉग पुलिस वाले के रूप में पेश करती है जो विजय वर्मा द्वारा निभाए गए एक सीरियल किलर के पीछे हाथ धोकर पड़ी है। वहीं एक्टर गुलशन देवैया और सोहम शाह उनके सुपीरियर्स की भूमिका में हैं। कलाकारों की ऑन-स्क्रीन गतिशीलता को आलोचकों और दर्शकों द्वारा सराहा गया है। लेकिन जैसा कि बहुत से लोग नहीं जानते होंगे सीरीज की कास्ट ऑफ-स्क्रीन भी काफी मजेदार कैमराडरी साझा करते हैं। अपने शूटिंग के दिनों से एक उदाहरण साझा करते हुए, गुलशन ने एक मजेदार किस्सा साझा किया, जहां उन्होंने विजय के लिए एक ‘प्रॉम्प्टर’ की भूमिका निभाई।

गुलशन ने हंसते हुए कहा, “एक सीन था जिसे एक स्कूल में शूट किया गया था। यह विजय और मेरा साथ में पहला सीन था और यह काफी आसान सीन था, जहां एक कॉरिडोर में हमारी बातचीत होती है। हमने मास्टर / वाइड टेक शूट किया और OS (कंधे के ऊपर) क्लोजअप शूट कर रहे थे। सब ठीक चल रहा था, और अचानक मैंने देखा कि विजय अपनी लाइन ढूंढ रहे हैं क्योंकि वह अपनी लाइन भूल गया था। मुझे ऐसा लग रहा था कि यह मेरे लिए इतना अच्छा है और इसलिए मैंने उसे इशारा देना शुरू कर दिया।”

उन्होंने आगे कहा, “अब कैमरा मेरे ऊपर था न कि उस पर। यह मेरा क्लोज अप था इसलिए मैं उन्हें अपनी लाइन के लिए प्रॉम्प्ट करते हुए अपना मुंह ढकने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। बेशक, विजय हंस पड़ा! ऐसा कोई तरीका नहीं है कि अब हम इस टेक का इस्तेमाल कर सकें क्योंकि कैमरे पर पकड़े जाने से बचने के लिए मैं जो कुछ भी कर रहा था, वह काफी मजेदार हो गया था जो कि कैरेक्टर से बिल्कुल अलग था। इसके बाद फिर हम इस पर खूब हंसे और टेक को फिर से किया।

गुलशन जिन्हें उनके को-एक्टर्स द्वारा ‘वॉकिंग इनसाइक्लोपीडिया’ के रूप में टैग किया गया है, उन्हें सब कुछ याद रखने के लिए जाना जाता हैं – जिसमें उनके को-एक्टर्स के डायलॉग्स, रैंडम चीजों के बारे में मजेदार फैक्ट्स- फूड से लेकर स्पोर्ट्स तक सब शामिल हैं! शूटिंग के दिन अक्सर एक मजेदार डांसिंग सेशन, इम्प्रोम्प्तु कराओके या बैडमिंटन के एक फ्रेंडली मैच के साथ खत्म होते थे। प्रैंक्स भी बहुत आम बात थी और शूटिंग के खत्म होते होते एक्टर्स और क्रिएटर्स सबका एक करीबी ग्रुप बन गया था।

रीमा कागती और रुचिका ओबेरॉय द्वारा निर्देशित, दहाड़ का निर्माण एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी द्वारा किया गया है, जिसमें रितेश सिधवानी, जोया अख्तर, फरहान अख्तर और रीमा कागती एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं। इस सीरीज में विजय वर्मा, गुलशन देवैया और सोहम शाह प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 8-एपिसोड की यह सीरीज अब दुनिया भर के 240+ देशों और क्षेत्रों में विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।