‘तूफान’ के लिए फरहान अख्तर ने की बॉक्सर बनने की कड़ी मेहनत! फिल्म के 3 साल पूरे होने पर शेयर किया वीडियो

फरहान अख्तर, जो अपनी कई टेलेंट के लिए जाने जाते हैं और हमेशा अपनी फिल्मों में अपनी परफॉर्मेंस को बेहतर करने की कोशिश करते हैं। 2021 में अपनी स्ट्रीमिंग रिलीज़ "तूफ़ान" में उन्होंने एक बॉक्सर की भूमिका निभाई थी, जिसके लिए बहुत ज्यादा मेंटल और फिजिकल कमिटमेंट की बहुत ज़रूरत थी।
'तूफान' के लिए फरहान अख्तर ने की बॉक्सर बनने की कड़ी मेहनत! फिल्म के 3 साल पूरे होने पर शेयर किया वीडियो 49922

फरहान अख्तर, जो अपनी कई टेलेंट के लिए जाने जाते हैं और हमेशा अपनी फिल्मों में अपनी परफॉर्मेंस को बेहतर करने की कोशिश करते हैं। 2021 में अपनी स्ट्रीमिंग रिलीज़ “तूफ़ान” में उन्होंने एक बॉक्सर की भूमिका निभाई थी, जिसके लिए बहुत ज्यादा मेंटल और फिजिकल कमिटमेंट की बहुत ज़रूरत थी। राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा डायरेक्ट की गई इस फिल्म के लिए फरहान के पूरे समर्पण की जरूरत थी और उन्होंने इस चुनौती को पूरा किया। ऐसे में अब जब फिल्म अपनी तीसरी एनिवर्सरी मना रही है, चलिए हम फरहान द्वारा निभाए गए किरदार में गहराई से उतरते हैं।

फरहान अख्तर ने “तूफ़ान” में बॉक्सर अज़ीज़ अली का किरदार निभाया था, जो बहुत ही इंस्पायर करने वाला किरदार था। अपनी भूमिका की तैयारी के लिए फरहान ने हर दिन 2 घंटे बॉक्सिंग की ट्रेनिंग की थी। उन्होंने बॉक्सिंग की बेसिक चीजें सीखने में 5-6 महीने बिताए, जिसमें अलग अलग स्किल्स और तकनीकें शामिल थीं।

फरहान अपनी स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म “तूफान” के BTS (बिहाइंड द सीन) वीडियो में कहते हैं, “हमने फिल्म के लिए ट्रेनिंग नहीं ली; हमने बॉक्सर बनने के लिए ट्रेनिंग ली है।” यह कहना गलत नहीं होगा की फिल्म के लिए उनका समर्पण साफ झलकता है।

उन्होंने आगे कहा है,”मोटे तौर पर पाँच से छह महीने एबीसी, तकनीक सीखने और खुद को शारीरिक रूप से तैयार करने में बिताए गए। हमने एक फिल्म के लिए ट्रेनिंग नहीं ली। हम एक बॉक्सर बनने के लिए ट्रेनिंग ली है।”

फरहान अख्तर की “तूफ़ान”, जिसमें परेश रावल, मृणाल ठाकुर और हुसैन दलाल भी हैं, वह एक डोंगरी के ज़बरदस्ती वसूली के वाले अनाथ की कहानी बताती है, जो पैसे के लिए दुकानदारों की पिटाई करता है। वह एक झगड़े में पड़ने की वजह से अस्पताल पहुंच जाता है। जहां डॉ. अनन्या प्रभु (मृणाल ठाकुर द्वारा निभाया गया किरदार) उसे जबरन वसूली करने वाला कहकर उसकी आलोचना करती है और उसे वहां से चले जाने को कहती है। फिल्म को स्ट्रीमिंग दर्शकों ने खूब सराहा, लेकिन फरहान को एक्टिंग के लिए खास तौर से फैंस से सराहना मिली है।

फरहान फिलहाल अपनी अपकमिंग अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट की तैयारी कर रहे हैं। कुछ महीने पहले एक एंटरटेनमेंट न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि वह जुलाई 2024 में शूटिंग शुरू करेंगे।