आमिर खान की फिल्में हर बार एक परफेक्ट क्रिसमस गिफ्ट के रूप में आई हैं सामने

आमिर खान ने हमेशा दर्शकों को कुछ शानदार सिनेमा दिया है। सुपरस्टार ने ऐसी फिल्में बनाई है जो ऑडियंस को इम्प्रेस करती है, और बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचाती हैं। लेकिन, इसी के साथ उनकी ज्यादातर फिल्में क्रिसमस की छुट्टियों पर एक तोहफे के रूप में आई हैं। एक फुल फैमिली एंटरटेनर फिल्म होने के नाते, क्रिसमस पर आमिर खान की फिल्मों को जनता से जबरदस्त प्यार मिलता है।
आमिर खान की फिल्में हर बार एक परफेक्ट क्रिसमस गिफ्ट के रूप में आई हैं सामने 38749

आमिर खान ने हमेशा दर्शकों को कुछ शानदार सिनेमा दिया है। सुपरस्टार ने ऐसी फिल्में बनाई है जो ऑडियंस को इम्प्रेस करती है, और बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचाती हैं। लेकिन, इसी के साथ उनकी ज्यादातर फिल्में क्रिसमस की छुट्टियों पर एक तोहफे के रूप में आई हैं। एक फुल फैमिली एंटरटेनर फिल्म होने के नाते, क्रिसमस पर आमिर खान की फिल्मों को जनता से जबरदस्त प्यार मिलता है। तो आइए एक नजर डालते हैं आमिर खान की टॉप क्रिसमस रिलीज पर।

1) तारे जमीन पर
आमिर खान निर्देशित तारे ज़मीन पर एक दिलचस्प ड्रामा एंटरटेनर फिल्म है और क्रिसमस के दौरान रिलीज होने वाली आमिर की पहली फिल्म भी हैं। आमिर खान के साथ सह-कलाकार दर्शील सफारी की फिल्म ने प्रशंसकों और दर्शकों के दिलों को छू लिया और उन्हें एक साफ-सुथरी फैमिली एंटरटेनर दी, जोकि कई बार देखी जा सकती है। 2007 में रिलीज हुई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी।

2)गजनी
आमिर खान 2008 की क्रिसमस रिलीज़ गजनी के साथ कमर्शियल क्षेत्र और हार्डकोर मास मसाला एंटरटेनर की शैली में लौट आए। फिल्म ने टिकट खिड़की पर दमदार सफर तय किया और पूरे देश में धूम मचा दी। फिल्म को जनता द्वारा पॉजिटिव रिव्यूज मिले और इसने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर प्रतिष्ठित 100 करोड़ क्लब की शुरुआत भी की।

3)3 इडियट्स
प्रतिष्ठित फिल्म ‘3 इडियट्स’ जिसने आमिर खान और राजकुमार हिरानी के बीच पहली बार सहयोग किया था, ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी। 2009 में क्रिसमस पर रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी काबिलियत साबित की और दर्शकों ने कहानी, प्रदर्शन, कॉमेडी और संगीत के लिए फिल्म की सराहना की और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से अधिक की कमाई की।

4) धूम 3
आमिर खान ने 2012 में रिलीज ‘धूम 3’ के साथ क्रिसमस रिलीज का सिलसिला जारी रखा। इस एक्शन थ्रिलर की तीसरी किस्त ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ दिए और आमिर खान ने 280 करोड़ के ज्यादा कलेक्शन के साथ भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर देकर धूम फ्रेंचाइजी को आगे बढ़ाया।

5)पीके
आमिर खान और राजकुमार हिरानी साल 2014 में सोशल कॉमेडी-ड्रामा ‘पीके’ के साथ अपने दूसरे सहयोग के साथ लौटे। यह फिल्म क्रिसमस रिलीज में एक और बड़ी ब्लॉकबस्टर है और इसे प्रशंसकों और दर्शकों से असाधारण प्रतिक्रिया मिली और यह 448.74 करोड़ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ भारतीय सिनेमा की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर थी।

6) दंगल
आमिर खान की लास्ट क्रिसमस रिलीज़ नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी दंगल थी। फिल्म ने 2000 करोड़ से अधिक के कलेक्शन के साथ ग्लोबल बॉक्स ऑफिस को हिला दिया है और दर्शकों द्वारा आमिर खान के बदलाव, नितेश तिवारी की कहानी, प्रदर्शनशो और समाज पर छोड़े गए संदेश के लिए इसकी सराहना की।