साहो के 4 साल: प्रभास ने फिल्म में अपने किरदार के लिए की थी कड़ी मेहनत

पैन इंडिया स्टार प्रभास जो दुनिया भर में अपने फैन्स के बीच डार्लिंग के तौर पर भी जाने जाते हैं, ने पिछले कुछ सालों में एक बड़ा फैन बेस बना लिया है और वह भारत में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले और पूजे जाने वाले अभिनेताओं में से भी एक बन गए हैं।
साहो के 4 साल: प्रभास ने फिल्म में अपने किरदार के लिए की थी कड़ी मेहनत 26396

पैन इंडिया स्टार प्रभास जो दुनिया भर में अपने फैन्स के बीच डार्लिंग के तौर पर भी जाने जाते हैं, ने पिछले कुछ सालों में एक बड़ा फैन बेस बना लिया है और वह भारत में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले और पूजे जाने वाले अभिनेताओं में से भी एक बन गए हैं।

आज प्रभास की फिल्म ‘साहो’ के आज 4 साल पूरे हो गए है। तो इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं कि कैसे सुपरस्टार ने दर्शकों के दिलों पर एक मजबूत छाप छोड़ी और आपको इस एक्शन थ्रिलर की दुनिया में डूब जाने के कारण देते हैं!

हिंदी सीखने की कोशिश!
जबकि प्रभास अपने किरदारों में गहराई से उतरने और उन्हें दर्शकों और अपने लाखों फॉलोअर्स के लिए विश्वसनीय और रिलेटेबल बनाने के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने अपने किरदार की तैयारी के लिए हिंदी सीखी और बहुत सारा होमवर्क किया। अपने डायलॉग टीचर के साथ, प्रभास ने एक महीने से अधिक समय तक डायलॉग क्लासेस की और हिंदी में इसके लिए डबिंग भी की।

100 से ज्यादा फाइटर्स के साथ एक्शन से भरपूर क्लाइमैक्स सीक्वेंस!
जब प्रभास की बात आती है, तो चीजें ग्रैंड और असाधारण होने की उम्मीद की जाती है! सुपरस्टार और विलेन्स के लार्जर देन लाइफ एक्शन सीक्वेंस के लिए दुनिया भर से 100 फाइटर्स की एक टीम को काम पर रखा गया था। इसे द लास्ट समुराई, हेलबॉय II: द गोल्डन आर्मी और रश ऑवर 3 जैसी हॉलीवुड की बड़ी फिल्मों के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित निर्देशक पेंग झांग द्वारा कोरियोग्राफ किया गया था। यह फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी में से एक बन गई।

प्रभास ने इंटरनेशनल स्टंट कॉर्डिनेटर केनी बेट्स के साथ हाथ मिलाया !
फिल्म में प्रभास के स्टंट सीक्वेंस को दुबई में बड़े पैमाने पर शूट किया गया था, जिस पर निर्माताओं ने फिल्म के अनुमानित बजट का एक बड़ा हिस्सा खर्च किया है। हॉलीवुड स्टंट निर्देशक केनी बेट्स ने फिल्म के लिए स्टंट कोरियोग्राफ किए थे और यह निश्चित रूप से भारतीय फिल्म जगत में अपनी तरह का एक अनोखा स्टंट था। दिलचस्प बात यह है कि केनी बेट्स प्रभास की कमिटमेंट से हैरान रह गए थे और जब एक्शन सीन्स के लिए उन्होंने जी जान लगा दीं तो वह उनके जज्बे से से काफी प्रभावित हुए।

साहो के रूप में प्रभास का प्रभावशाली फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन!
फिल्म में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाने के लिए, प्रभास को अपना वजन 10 किलो से अधिक कम करना पड़ा, जिसके लिए उन्होंने कड़ी डायट फॉलो की, जो 7 अलग-अलग मील्स में बटी हुई थी। क्योंकि वेट कम करने के लिए वर्कआउट और ट्रेनिंग उनके रूटीन का एक जरूरी हिस्सा था, इसलिए उनके डायट में हाई प्रोटीन और हाई कार्ब्स रखा गया था।

काम के मोर्चे पर, प्रभास अगली बार श्रुति हासन के साथ ‘सलार’, अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण के साथ ‘प्रोजेक्ट के’, संदीप रेड्डी वांगा के साथ ‘स्पिरिट’ और फिल्म निर्माता मारुति के साथ एक और दिलचस्प प्रोजेक्ट में दिखाई देंगे।