हिंदी दर्शकों के लिए फिर बनाई जाएगी विजय देवरकोंडा की ‘बेबी’, जाने फिल्म से जुड़ी कई बात

Vijay Deverakonda’s ‘Baby’ Brother’s Film To Be Remade In Hindi: हिंदी दर्शकों के लिए विजय देवरकोंडा की 'बेबी' की बनाई जाएगी रीमेक।
हिंदी दर्शकों के लिए फिर बनाई जाएगी विजय देवरकोंडा की 'बेबी', जाने फिल्म से जुड़ी कई बात 38485

Vijay Deverakonda’s ‘Baby’ Brother’s Film To Be Remade In Hindi: साल 2023 में साई राजेश नीलम के निर्देशन में बनी तेलुगु फिल्म बेबी ने बॉक्सऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़े थे। इस अर्ध-नवागंतुकों की विशेषता वाली प्रेम कहानी को केवल 15 करोड़ के अनुमानित बजट में तैयार किया गया था, जिसने दर्शकों से 100 करोड़ रुपए बटोरे। इस शानदार कमाई के कारण फिल्म अब तक के सबसे बड़े छोटे बजट वाले मनीस्पिनरों में से एक बन गई है।

जब इस लेखक ने फिल्म के निर्माता श्रीनिवास कुमार नायडू, जिन्हें तेलुगु उद्योग में एसकेएन के नाम से जाना जाता है, से संपर्क किया, तो वह खुशी से झूम उठे। “हां, सर बेबी का हिंदी में रीमेक बनने जा रहा है। सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि तमिल भी। दोनों भाषाओं में स्टार कास्ट ताज़ा होगी, अगर नवागंतुक नहीं तो अर्ध-नवागंतुक। बेबी की यूएसपी अंडरएक्सपोज़्ड कास्ट थी। आनंद देवरकोंडा और वैष्णवी चैतन्य दोनों अपेक्षाकृत अज्ञात चेहरे थे। वे पहले भी फिल्में कर चुके हैं. लेकिन आनंद को विजय देवरकोंडा के भाई के रूप में जाना जाता था और वैष्णवी के काम को मान्यता नहीं दी जाती थी। हम हिंदी रीमेक में अनएक्सपोज़्ड चेहरे चाहते हैं, हालांकि आपको बता दें कि बॉलीवुड के कुछ सबसे बड़े स्टार-चिल्ड्रन बेबी के हिंदी रीमेक में काम करना चाहते हैं।

रीमेक अधिकारों के लिए फिल्मिस्तान के कुछ सबसे बड़े निर्माताओं ने एसकेएन से संपर्क किया है। हंसते हुए एसकेएन, “यह सही है, सर। आपको उन नामों पर आश्चर्य होगा जो हमारी छोटी सी फिल्म में रुचि रखते हैं जिसके इतने बड़े होने की किसी को उम्मीद नहीं थी। अब तक बेबी का बॉक्सऑफिस कलेक्शन 96 करोड़ रुपये है। यह सब नियति है सर। बेबी का रिकॉर्ड तोड़ना एक चमत्कार है।”

रीमेक के अनुरोधों से परेशान होकर एसकेएन ने पहले ही हिंदी निर्माता का नाम तय कर लिया है जिसे वह रीमेक का अधिकार देगा। “यह केवल पैसे के बारे में नहीं है। यह मेरे बेबी को सुरक्षित हाथों में देने के बारे में भी है। बेबी का हिंदी रीमेक बनाने वाले निर्माता के पास विश्वसनीय परियोजनाओं का एक ठोस ट्रैक रिकॉर्ड है। मुझे सौ प्रतिशत विश्वास है कि वह बेबी के साथ पूरा न्याय करेगा। मुझे खेद है कि हम अभी तक निर्माता के नाम का खुलासा करने के लिए तैयार नहीं हैं।”

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।