नहीं रहीं दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना, 94 वर्ष की आयु में दुनिया को कहा अलविदा

Veteran actress Sulochana Latkar passes away: 94 वर्ष की आयु में दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना ने ली अंतिम सांस।
नहीं रहीं दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना, 94 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा 16357

Veteran actress Sulochana Latkar passes away: भारतीय फिल्म उद्योग से एक बेहद ही दुखद और दिल तोड़ने वाली समाचार आईं है।

हिंदुस्तान के नवीनतम मीडिया रिपोर्टों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय मनोरंजन उद्योग की दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना लटकर का दुर्भाग्य से निधन हो गया है। मिडिया रिपोर्टों के अनुसार, अभिनेत्री ने 94 वर्ष की में अंतिम सांस लिया। सुलोचना को 200 से अधिक हिंदी फिल्मों के साथ-साथ कई अन्य मराठी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता था। इतना ही नहीं, अपने जीवनकाल में, सिनेमा में अपने योगदान के कारण, वह पद्म श्री के नागरिक सम्मान की एक सम्मानित और गौरवान्वित प्राप्तकर्ता भी थीं। उनकी बेटी ने इंडियन एक्सप्रेस को समाचार अपडेट की पुष्टि की और यह कहते हुए उद्धृत किया गया,

“उन्हें उम्र संबंधी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं और सांस लेने में तकलीफ थी। आज शाम 6 बजे उनका निधन हो गया।” उनके अंतिम दर्शन उनके प्रभादेवी आवास पर होंगे और अंतिम संस्कार सोमवार को शाम 5:30 बजे शिवाजी पार्क श्मशान घाट में होगा।”

इतना ही नहीं, उनकी मृत्यु भारतीय सिनेमा की दुनिया में एक बड़ा शून्य छोड़ गई है। उनके अविस्मरणीय प्रदर्शनों ने हमारी संस्कृति को समृद्ध किया है और उन्हें पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों का प्रिय बना दिया है। उनके कार्यों के माध्यम से उनकी सिनेमाई विरासत जीवित रहेगी।

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने भी अपना दुख व्यक्त किया और सोशल मीडिया पर लिखा,

“सुलोचना ताई सिनेमा की सबसे पसंदीदा और शालीन अभिनेत्रियों में से एक थीं। उनकी मेरी पसंदीदा फिल्म संगत आइका हमेशा रहेगी। हर फिल्म में उनका अभिनय यादगार रहा। मुझे हमारी बातचीत याद आएगी आप शांति से आराम कर सकते हैं। भारतीय सिनेमा में आपके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।”

महत्वपूर्ण सूचना:

सुलोचना ने मनोज कुमार, देव आनंद और महमूद जैसे लगभग सभी प्रमुख अभिनेताओं की माताओं की भूमिका द्वारा दर्शकों को आकर्षित किया है। खोई हुई आत्मा के पूरे परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना और दिवंगत आत्मा को शांति मिले यहीं हमारी इश्वर से प्रार्थना है। अधिक समाचार के लिए बने रहें मनोरंजन न्यूज़ के साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।