इंग्लिश विंग्लिश के लिए श्री देवी द्वारा अपनाए गए जापानी लुक ने सभी के उड़ाए थे होश, जाने पुरी हकीकत

When Sridevi went Japanese For English Vinglish: श्री देवी ने इंग्लिश विंग्लिश के लिए जापानी लुक को अपनाया था।
इंग्लिश विंग्लिश के लिए श्री देवी द्वारा अपनाए गए जापानी लुक ने सभी के उड़ाए थे होश, जाने पुरी हकीकत 31534

When Sridevi went Japanese For English Vinglish; हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री श्री देवी (Sridevi) जनता के दिलों में आज भी राज कर रही है। गौरतलब हैं, कि अभिनेत्री ने वर्ष 2012 में रिलीज हुई फिल्म इंग्लिश विंग्लिश (English Vinglish) से पर्दे पर वापसी की थी। फिल्म को साल 2014 में जापानी भाषा में जापान में रिलीज किया गया था। इस फिल्म की बदौलत दर्शकों को पहली बार श्रीदेवी को जापानी भाषा में सुनने का अवसर मिला।

पर्दे पर राज करने वाली अभिनेत्री के निर्माता-पति बोनी कपूर ने फिल्म के निर्माता इरोज इंटरनेशनल को 1993 के अपने विशाल प्रोडक्शन ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ के फुटेज का उपयोग करने की अनुमति देने पर सहमति व्यक्त की थी, जिसमें उन्होंने किमोनो पहने एक पारंपरिक जापानी महिला के रूप में मेकअप किया था। इस मेकअप को इतने शानदार तरीके से किया गया था, कि अभिनेत्री को इस लुक में पहचान पाना बेहद मुश्किल था। अभिनेत्री इस अवतार में बिल्कुल जापानी लग रही थीं।

बोनी कपूर याद करते हैं, “रूप की रानी चोरों का राजा में एक सेक्शन था जहां श्री को जापानी लड़की के रूप में तैयार किया गया था। वह एक जापानी के रूप में इतनी प्रामाणिक लग रही थीं कि मैंने निर्माताओं को फिल्म की जापानी रिलीज को बढ़ावा देने के लिए श्री की उन छवियों का उपयोग करने की पेशकश की।

इंग्लिश विंग्लिश ने विश्व स्तर पर जो प्रभाव डाला उससे श्रीदेवी बहुत खुश थीं। “जर्मनी, कोरिया, हांगकांग, ताइवान और अब जापान में व्यापक रूप से रिलीज़ होने के बाद निश्चित रूप से गर्व और उत्साहित महसूस करने का कारण है। यह देखना बहुत खुशी की बात है कि फिल्म विभिन्न देशों और लोगों के विभिन्न समूहों तक पहुंच रही है।”

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।