दक्षिण अभिनेत्री जयाप्रदा को हुईं 6 महीने की जेल, जाने क्या है माजरा

Jayaprada Sentenced To Six Months Jail: जयाप्रदा को हुईं 6 महीने की जेल।
दक्षिण अभिनेत्री जयाप्रदा को हुईं 6 महीने की जेल, जाने क्या है माजरा 24660

Jayaprada Sentenced To Six Months Jail: पूर्व सांसद और अभिनेत्री जयाप्रदा को सिनेमा में काम करने वाले कर्मचारियों के संबंध में कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के योगदान का भुगतान करने के वैधानिक आदेश का पालन करने में विफलता पर एक फैसले के बाद छह महीने कारावास की सजा सुनाई गई है।

बार बेंच द्वारा लिखी गई एक रिपोर्ट में इसके बारे में बात की गई है और हम यहां अपने लेखन के लिए उस कहानी का संदर्भ ग्रहण कर रहे हैं।

ईएसआईसी के अनुसार, जयाप्रदा के स्वामित्व वाले अब बंद हो चुके सिनेमा थिएटर का प्रबंधन कर्मचारियों के बकाए से ईएसआई राशि की कटौती कर रहा था, लेकिन वह राज्य बीमा निगम को पैसे का भुगतान नहीं कर रहा था। यह फैसला चेन्नई की एग्मोर कोर्ट ने सुनाया।

जयाप्रदा और उनके भाई रामकुमार और राज बाबू जयाप्रदा सिनेमा के भागीदार थे, जो लगभग 10 साल पहले बंद हो गया था।

ईएसआई अधिनियम की धारा 40 के तहत, प्रमुख नियोक्ता को नियोक्ता के योगदान के हिस्से और कर्मचारियों के योगदान के हिस्से का भुगतान करना आवश्यक है। मुख्य नियोक्ता कर्मचारियों से उनके वेतन में से उनके अंशदान की वसूली करने का हकदार है।

“अपराध की प्रकृति सामाजिक-आर्थिक अपराध है। अत: किया गया अपराध जघन्य एवं निंदनीय है। इसलिए, मैं कर्मचारी राज्य बीमा अधिनियम की धारा 85 (1) (बी) के तहत आरोपी की सजा को बरकरार रखूंगा। इसलिए, अभियुक्त की याचिका खारिज की जाती है। उपरोक्त चर्चा को ध्यान में रखते हुए तथा विकट एवं शमन करने वाली परिस्थितियों में संतुलन बनाने हेतु मेरी राय में, वर्तमान मामला उदारता दिखाने के मामले की श्रेणी में नहीं आता है अर्थात सजा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सी सुंदरपांडियन ने कहा, यह एक उपयुक्त मामला है, जहां आरोपी को सजा भुगतने का निर्देश दिया जाना चाहिए क्योंकि अपराध की गंभीरता गंभीर है, इसलिए किसी भी तरह की नरमी पर विचार नहीं किया जा सकता है।

अदालत ने जयाप्रदा और उनके दोनों भाइयों को 5,000-5,000 रुपये का जुर्माना भरने का भी निर्देश दिया है।

श्रीविद्या राजेश: श्रीविद्या राजेश, IWMBuzz के सह संस्थापक और सहयोगी संपादक, सोते, खाते और पीते हैं। चीता जैसे गति और एक हर्कुलियन दिल के साथ, श्रीविद्या (दोस्तों और बिरादरी द्वारा श्री को प्यार से बुलाया जाता है) निस्संदेह भारतीय टेलीविजन उद्योग में ब्रेकिंग न्यूज और नवीनतम अपडेट की रानी है। 12 साल से अधिक के करियर के साथ, भारत-मंचों पर संपादकीय कर्तव्यों को पूरा करने के बाद, श्री ने Tellychakkar.com को एक मुख्य सदस्य के रूप में शामिल किया। चेन्नई से संचालित, श्री ने मुंबई में आंदोलनों पर अपनी आँखें और कान लगाए हैं। निडर और भयंकर, श्री उद्योग में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है। टीम लीडर, मोटिवेटर और गो गेटर, श्री IWMBuzz में संपादकीय फाउंडेशन में स्तंभ हैं और समाचार पाइपलाइन के सुचारू संचालन के लिए जिम्मेदार हैं।