नहीं रहे फिल्म बॉडीगार्ड के निर्देशक सिद्दीकी इस्माइल, 63 वर्ष की आयु में दुनिया को कहा अलविदा

Bodyguard Director Siddique Ismail Passes Away At 63: नहीं रहे फिल्म बॉडीगार्ड के निर्देशक सिद्दीकी इस्माइल।
नहीं रहे फिल्म बॉडीगार्ड के निर्देशक सिद्दीकी इस्माइल, 63 वर्ष की आयु में दुनिया को कहा अलविदा 24229

Bodyguard Director Siddique Ismail Passes Away At 63: मशहूर भारतीय फिल्म निर्माता और सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड के निर्देशक सिद्दीकी इस्माइल का दुर्भाग्य से अब नहीं रहे। दिवंगत निर्देशक ने मंगलवार 8 अगस्त को रात करीब 9:10 बजे अपनी अंतिम सांसें लीं। कल, फिल्म निर्माता को कोच्चि के अमृता अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल ले जाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अटैक के बाद उनकी देखभाल की जा रही थी। लेकिन उनकी हालत लगातार बिगड़ती गई और डॉक्टरों ने उन्हें ECMO (एक्स्ट्राकॉर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन) मशीन पर रख दिया।

सिद्दीकी अपनी पत्नी शाजिता और अपनी तीन बेटियों के साथ रहते थे। फिल्म निर्माता बी. उन्नीकृष्णन ने उनकी मृत्यु की घोषणा की और बताया कि अंतिम संस्कार 9 अगस्त को शाम 6 बजे के आसपास सेंट्रल जुमा मस्जिद, एर्नाकुलम में किया जाएगा। हालांकि, तब तक, शव को जनता के लिए कदवंतरा के राजीव गांधी इनडोर स्टेडियम में रखा जाएगा। सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक श्रद्धांजलि देंगे।

सिद्दीकी का पूरा नाम सिद्दीकी इस्माइल है। उन्होंने 1983 में अनुभवी निर्देशक फाजिल के सहायक निर्देशक के रूप में अपने दोस्त लाल के साथ मलयालम फिल्म व्यवसाय में प्रवेश किया। और इस जोड़ी ने रामजी राव स्पीकिंग, इन हरिहर नगर, गॉडफादर और वियतनाम कॉलोनी जैसी कुछ मलयालम कॉमेडी ब्लॉकबस्टर बनाईं। हाल के दिनों में दिल का दौरा मौत का एक बड़ा कारण बन गया है। इस समस्या का सामना युवा वयस्कों को करना पड़ता है। सिद्धार्थ शुक्ला, केके, सतीश कौशिक, राजू श्रीवास्तव और अन्य जैसे सितारों की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई।

इस बड़ी क्षति के लिए परिवार और करीबी लोगों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना। आगे की खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।