शाहरुख खान की ‘जवान’ का सिनेमाघरों में जादू बरकरार, दुनिया भर में 600 करोड़ रुपये एकत्रित कर रचा इतिहास

Shah Rukh Khan's 'Jawan' Creates History: शाहरुख खान की 'जवान' ने रचा इतिहास।
शाहरुख खान की 'जवान' का सिनेमाघरों में जादू बरकरार, दुनिया भर में 600 करोड़ रुपये एकत्रित कर रचा इतिहास 28611

Shah Rukh Khan’s ‘Jawan’ Creates History: शाहरुख खान और नयनतारा अभिनीत ‘जवान’ की तबाही बॉक्स ऑफिस बरकरार है। फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और अब अपने नाम एक बड़ी कमाईं एकत्रित की है। फिल्म ने बीते गुरुवार को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी और रीलीज के महज 6 दिन के भीतर फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे तेज 300 करोड़ रुपए इकट्ठे किए है‌। इसके अलावा फिल्म ने वैश्विक स्तर पर कुछ ही दिनों में 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। यह घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे तेज 300 करोड़ कमाने वाली फिल्म बनकर उभरी है।

एटली द्वारा निर्देशित, जवान ने वैश्विक स्तर पर 500 करोड़ का आंकड़ा पार करने के लिए 4 दिन के शुरुआती सप्ताहांत के कलेक्शन के साथ ऐतिहासिक शुरुआत की थी। रिलीज के पहले दिन इस फिल्म का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला और सिनेमाघरों में लगीं लंबी भीड़ ने इसकी गवाही दी। फिल्म ने अपनी शुरुआत 75 करोड़ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई से की। फिल्म ने गति नहीं खोई; इसने अपने पहले सोमवार को भी कमाई जारी रखी और कलेक्शन में प्रभावशाली 45 करोड़ रुपये इक्कठे किए। एक नजर नीचे डालें-

इसके विपरीत, मंगलवार को छठे दिन फिल्म के कलेक्शन में लगभग 20 प्रतिशत की मामूली गिरावट दर्ज की गई। शाहरुख खान की फिल्म अपने पहले मंगलवार को पूरे भारत में 26.50 करोड़ की कमाई करने में सफल रही। शाहरुख खान की ‘जवान’ ने छठे दिन 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। जवान ने शाहरुख खान की जनवरी में रिलीज हुई फिल्म ‘पठान’ को पीछे छोड़ दिया, जिसने 7वें दिन यह आंकड़ा पार कर लिया, जबकि सनी देओल की ‘गदर 2’ ने 8वें दिन इस लक्ष्य को अपना बनाया था।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।