‘सलमान खान की हालत बाबा सिद्दीकी से भी बदतर होगी’- सलमान को मैसेज के जरिए दी गई नई धमकी

कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़ी यह धमकी मुंबई ट्रैफिक पुलिस को भेजे गए एक व्हाट्सएप संदेश के माध्यम से आई थी। भेजने वाले ने बिश्नोई के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए सलमान खान से 5 करोड़ रुपये की मांग की।
'सलमान खान की हालत बाबा सिद्दीकी से भी बदतर होगी'- सलमान को मैसेज के जरिए दी गई नई धमकी 52877

मुंबई में अपने करीबी दोस्त और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के कुछ ही दिनों बाद बॉलीवुड स्टार सलमान खान को एक नई जान से मारने की धमकी मिली है। कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़ी यह धमकी मुंबई ट्रैफिक पुलिस को भेजे गए एक व्हाट्सएप संदेश के माध्यम से आई थी। भेजने वाले ने बिश्नोई के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए अभिनेता से 5 करोड़ रुपये की मांग की।

संदेश में चेतावनी दी गई कि अगर खान ने मांग पूरी नहीं की तो उनका हश्र सिद्दीकी से भी बदतर हो सकता है। एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोट में चेतावनी दी गई है, ‘अगर सलमान खान जिंदा रहना चाहते हैं और लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करना चाहते हैं तो उन्हें 5 करोड़ रुपये देने होंगे। नहीं तो उनकी स्थिति बाबा सिद्दीकी से भी बदतर होगी।”

पूरे ट्वीट में लिखा है- ”मुंबई ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्सएप नंबर पर एक धमकी भरा मैसेज मिला है, जिसमें एक्टर सलमान खान से 5 करोड़ रुपये की मांग की गई है. भेजने वाले ने दावा किया, ‘इसे हल्के में मत लीजिए, अगर सलमान खान जिंदा रहना चाहते हैं और लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करना चाहते हैं तो उन्हें 5 करोड़ रुपये देने होंगे। अगर पैसे नहीं दिए तो सलमान खान की हालत बाबा सिद्दीकी से भी बदतर हो जाएगी. इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है: मुंबई पुलिस”

मुंबई पुलिस ने धमकी भरे संदेश के पीछे वाले व्यक्ति की पहचान करने के लिए जांच शुरू कर दी है। यह पहली बार नहीं है जब अभिनेता को इस तरह की धमकियों का सामना करना पड़ा है, खासकर बिश्नोई गिरोह से। पिछले कुछ महीनों से, सलमान खान को लगातार मिल रही धमकियों के कारण सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जो 12 अक्टूबर को सिद्दीकी की हत्या के बाद और भी तेज़ हो गई हैं।

पहले के घटनाक्रम में, नवी मुंबई पुलिस ने बिश्नोई गिरोह से जुड़े एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया था, जिसने कथित तौर पर खान को निशाना बनाने की योजना बनाई थी। संदिग्ध की पहचान सुक्खा या सुखबीर बलबीर सिंह के रूप में हुई, जिसे पनवेल टाउन पुलिस ने हरियाणा के पानीपत में हिरासत में लिया।

बाबा सिद्दीकी, जिन्हें बांद्रा में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर गोली मार दी गई थी, खान के करीबी थे। हत्या के सिलसिले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें शुभम लोनकर भी शामिल है, जिसने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर दावा किया था कि हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ था।