Sajid Khan Death: कैंसर के शिकार हुए ‘मदर इंडिया’ फेम साजिद खान, बॉलीवुड में छाया मातम

Sajid Khan Death: कैंसर के शिकार हुए 'मदर इंडिया' फेम साजिद खान।
Sajid Khan Death: कैंसर के शिकार हुए 'मदर इंडिया' फेम साजिद खान, बॉलीवुड में छाया मातम 38925

Sajid Khan Death: हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता साजिद खान (Sajid Khan) दुर्भाग्य से अब इस दुनिया में नहीं रहे। मदर इंडिया’, ‘माया’ और ‘द सिंगिंग फिलीपिना’ जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय द्वारा जनता के दिलों में राज करने वाले साजिद खान कैंसर से जूझ रहे थे। अभिनेता ने 70 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा। कई रिपोर्टों के मुताबिक, अभिनेता ने अपनी आखिरी सांसें
22 दिसंबर को ही ली, लेकिन इस बात की जानकारी आज मिली है. साजिद खान को केरल के अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम टाउन जुमा मस्जिद में उन्हें दफनाया गया। साजिद खान के इकलौते बेटे समीर ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘वह कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे. शुक्रवार (22 दिसंबर) को उनका निधन हो गया है‘

साजिद ने मेहबूब खान की प्रतिष्ठित फिल्म मदर इंडिया में सुनील दत्त के बिरजू के युवा संस्करण की भूमिका निभाकर फिल्म जगत में कदम रखा था। ऑस्कर के लिए नामांकित इस फिल्म ने एक आशाजनक करियर की शुरुआत की। खान ने बाद में एक अभिनेता के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए, मेहबूब खान की सन ऑफ इंडिया में मुख्य भूमिका निभाई। साजिद के करियर में महत्वपूर्ण मोड़ अंतर्राष्ट्रीय प्रोजेक्ट माया के साथ आया, जहां उन्होंने एक स्थानीय लड़के राजी का किरदार निभाया, जो जे नॉर्थ के किरदार से दोस्ती करता है।

हॉलीवुड में अपनी सफलता के अलावा, साजिद ने अमेरिकी टीवी शो द बिग वैली के एक एपिसोड में अतिथि रूप में नजर आए और साथ ही उन्हें संगीत शो इट्स हैपनिंग में अतिथि न्यायाधीश के रूप में देखा गया था। अपने जीवन के बाद के वर्षों में, साजिद ने अपना ध्यान अभिनय से परोपकार की ओर स्थानांतरित कर दिया। राजकुमार पीतांबर राणा और सुनीता पीतांबर द्वारा गोद लिए गए और फिल्म निर्माता मेहबूब द्वारा पाले गए खान ने केरल में अपने आख़िरी पल बिताए, जहां वह अपनी दूसरी पत्नी के साथ रहते थे। सुर्खियों से दूर रहने के बावजूद, खान कभी-कभार फिल्म उद्योग का दौरा करते रहे और अपने प्रशंसकों के साथ मजबूत संबंध बनाए रखा।

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।