Rashmika Mandanna Deepfake: रश्मिका मंदाना के समर्थन में उतरी मृणाल ठाकुर

Rashmika Mandanna Deepfake: मृणाल ठाकुर रश्मिका मंदाना के डीपफेक विवाद के समर्थन में उतरी है।
Rashmika Mandanna Deepfake: रश्मिका मंदाना के समर्थन में उतरी मृणाल ठाकुर 35309

Rashmika Mandanna Deepfake: पिछले कुछ दिनों से वायरल हो रहे दक्षिण फिल्म अभिनेत्री रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के ‘डीपफेक वीडियो’ ने इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है। वायरल हो रहे वीडियो में रश्मिका मंदाना की शक्ल वाली एक महिला काले रंग के स्विमसूट में लिफ्ट से बाहर आती हुई नजर आती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो ब्रिटिश-भारतीय इंफ्लूएंसर जारा पटेल का है, जिन्होंने इस वीडियो को करीब एक महीने पहले अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया था। इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ करते हुए वीडियो को चारो ओर फैला दिया गया, जिसके चलते रश्मिका परेशान हो गई और उन्होंने अपनी पीड़ा को एक वीडियो के माध्यम से शेयर किया है।

रश्मिका ने लिखा, “इसे साझा करते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है और मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी पड़ रही है। ईमानदारी से कहूं तो ऐसा कुछ न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो आज प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के कारण बहुत अधिक नुकसान की चपेट में है। आज, एक महिला और एक अभिनेता के रूप में, मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरी सुरक्षा और सहायता प्रणाली हैं। लेकिन अगर मेरे साथ ऐसा तब होता जब मैं स्कूल या कॉलेज में था, तो मैं सचमुच सोच भी नहीं सकता कि मैं इससे कैसे निपट सकता था। इससे पहले कि हममें से अधिक लोग इस तरह की पहचान की चोरी से प्रभावित हों, हमें एक समुदाय के रूप में और तत्परता से इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।”

आपको बता दे, अभिनेत्री के समर्थन में कई सितारे आए हैं और उन्होने इस गंभीर मुद्दों पर अपनी राय साझा की है। बॉलीवुड अभिनेत्री मृणाल ठाकुर ने भी रश्मिका का समर्थन किया है और इस मुद्दे पर बाचीत की। डीवा ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक नोट लिखा, जिसमें उन्होंने अभिनेत्रियों की छवि को खराब करने पर बात करती है। मृणाल इस कृत्य में शामिल ऐसे लोगों के बारे में बात करती हैं, जिनमें विवेक की कमी है। वह आम आदमी से इस मुद्दे को संबोधित करने और इस पर बात करने का आग्रह करती हैं। उनका मानना है, कि अब जवाब देने का वक्त आ गया है।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।