‘धूम 4’ के लिए रणबीर कपूर ने किया लॉक; अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा नहीं लौटेंगे

यह उल्लेख किया गया था कि रणबीर कपूर लंबे समय से धूम 4 के लिए बातचीत कर रहे थे और जबकि वह हमेशा इसे करने के लिए उत्सुक थे, स्क्रिप्ट और विचार ने उन्हें पसंद किया है और वह फिल्म करने के लिए तैयार हैं।
'धूम 4' के लिए रणबीर कपूर ने किया लॉक; अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा नहीं लौटेंगे 52304

पिछले कुछ वर्षों में हिंदी मनोरंजन उद्योग की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी फिल्मों में से एक, अब इस बात पर मुहर लगाई जा सकती है कि धूम 4 बन रही है।

पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक, धूम 4 पर मुहर लग गई है और फिल्म का प्री-प्रोडक्शन शुरू हो गया है।

किसी भी धूम फिल्म का सबसे बड़ा आकर्षण हमेशा ‘बुरा आदमी’ होता है, और जॉन अब्राहम, रितिक रोशन और आमिर खान जैसे लोगों के क्रमशः धूम 1, 2 और 3 में हिट होने के बाद, आपको एक और की आवश्यकता होगी एक्शन फ्रैंचाइज़ी के रीबूट का नेतृत्व करने के लिए सुपरस्टार चेहरा। और इसलिए उसी रिपोर्ट में सुझाव दिया गया कि धूम 4 में खलनायक की भूमिका निभाने के लिए रणबीर कपूर के अलावा किसी और को चुना गया है। यह उल्लेख किया गया था कि कपूर लंबे समय से धूम 4 के लिए बातचीत कर रहे थे और जबकि वह हमेशा इसे करने के लिए उत्सुक थे, स्क्रिप्ट और विचार ने उन्हें आकर्षित किया है और उन्होंने फिल्म करने का फैसला कर लिया है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यशराज फिल्म्स (YRF) के मुखिया, आदित्य चोपड़ा और धूम 3 के निर्देशक, विजय कृष्ण आचार्य दुनिया का विकास कर रहे हैं और कपूर के रामायण पार्ट पर काम पूरा करने के बाद फिल्म 2025 के अंत तक/2026 की शुरुआत में फ्लोर पर आ जानी चाहिए। 1 और 2, और प्यार और युद्ध। इसके अलावा, धूम 4 कपूर की 25वीं फिल्म होगी, अन्य फिल्में योजना के अनुसार चलती हैं, जिससे यह और भी खास हो जाती है।

फिल्म का एक और महत्वपूर्ण विकास यह है कि इसमें पुलिस मित्र जोड़ी के रूप में अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा की वापसी नहीं होगी और संभवतः, दो युवा अभिनेताओं को लिया जाएगा।

धूम बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा और सफल फ्रेंचाइजी में से एक है, जहां 1, 2 और 3 से लेकर हर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी बड़ी कमाई की है।