कानूनी पचड़ों से उबरी प्रेरणा अरोड़ा, कहा “मुझे पूजा फिल्म्स के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है”

Prerna Arora: कानूनी पचड़ों से उबरी प्रेरणा अरोड़ा।
Auto Draft 35450

Prerna Arora: माननीय बॉम्बे हाई कोर्ट ने 31 अक्टूबर 2023 को एक खुली अदालत में रुस्तम और पैडमैन जैसी फिल्मों को सह-निर्मित करने वाली प्रेरणा को बरी किया। मामले को वाशु भगनानी की पूजा फिल्म् द्वारा वर्ष 2018 में दर्ज करवाया गया था। वाशु भगनानी की पूजा फिल्म्स के साथ उनका विवाद आपसी सहमति से सुलझा लिया गया है और माननीय बॉम्बे हाई कोर्ट ने तीन लाख रुपये के जुर्माने के साथ इसे रद्द कर दिया है, जिसका भुगतान प्रेरणा को माननीय अदालत के आदेश के कुछ दिनों के भीतर करना होगा।

प्रेरणा ने इस बारे में बात करते हुए कहा की उन्हें वाशु भगनानी और उनके प्रोडक्शन हाउस पूजा फिल्म्स से कोई शिकायत नहीं है। आगे उन्होंने कहा, “जो अतीत में है वह अतीत में है। बेशक मैं और मेरा परिवार गहरे संकट में थे। लेकिन जब कर्म आपको पीछे से काटता है तो आप इसके लिए किसी को दोषी नहीं ठहरा सकते। यह सब नियति थी. मैं पूजा फिल्म्स को हमारे बीच विवाद को पारस्परिक रूप से सुलझाने और उनके सौहार्दपूर्ण समाधान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं पूजा फिल्म्स को उनके समर्थन और हमारे बीच समस्या के मूल कारण तक पहुंचने में मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं स्वतंत्र और इस घटना के बाद निष्पक्ष न्यायपालिका और भी अधिक।”

कानून और कोरोना महामारी के लॉकडाउन के दौरान प्रेरणा पूरी तरह से टूट चुकी थी। “बॉलीवुड और दक्षिण में उल्लेखनीय बड़ी संगीत परियोजनाओं में शामिल होने के बावजूद, मैं उस समय बड़े फिल्म उद्यमों के लिए मानसिक रूप से तैयार महसूस नहीं कर रहा था। हालाँकि, अब मैं अधिक सकारात्मक मानसिकता में हूँ और फिर से अच्छी फिल्में बनाने के लिए तैयार हूँ।

प्रेरणा महत्वपूर्ण फिल्मों और परियोजनाओं पर काम करने के अवसर के लिए अपना आभार व्यक्त करती है। वह इसे एक दैवीय हस्तक्षेप के रूप में देखती हैं, जो उन्हें नए उत्साह और जोश के साथ फिल्म निर्माण की दुनिया में लौटने की अनुमति देता है। उनके जीवन के इस अध्याय ने अंततः बॉलीवुड उद्योग में उनकी राह को आकार दिया और उन्हें अपने करियर पर एक नया दृष्टिकोण प्रदान किया।

इससे उनके लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में नए उत्साह के साथ वापसी का रास्ता साफ हो गया है।

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।