नाना पाटेकर ने अनीज़ बज़्मी से ‘वेलकम’ के लिए ‘अपनी मां की कसम’ खाने को कहा; उसकी वजह यहाँ है

जबकि वेलकम को शुरुआत में एक हल्की-फुल्की कॉमेडी के रूप में देखा गया था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में इसने काफी लोकप्रियता हासिल की, खासकर उदय शेट्टी, (नाना पाटेकर) और मजनू भाई (अनिल कपूर) जैसे किरदारों के जरिए।
नाना पाटेकर ने अनीज़ बज़्मी से 'वेलकम' के लिए 'अपनी मां की कसम' खाने को कहा; उसकी वजह यहाँ है 52823

निर्देशक अनीस बज़्मी ने हाल ही में अपनी हिट फिल्म वेलकम के लिए नाना पाटेकर को कास्ट करने के बारे में कुछ जानकारियां साझा कीं, जो अब पंथ की पसंदीदा फिल्म मानी जाती है। हालाँकि शुरुआत में फिल्म को एक हल्की-फुल्की कॉमेडी के रूप में देखा गया था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में इसने काफी लोकप्रियता हासिल की, खासकर पाटेकर द्वारा निभाए गए उदय शेट्टी और अनिल कपूर द्वारा निभाए गए मजनू भाई जैसे किरदारों के जरिए। बज्मी ने इस बात पर विचार किया कि वेलकम कैसे प्रतिष्ठित बन गया, मजनू भाई की पेंटिंग सहित कुछ क्षणों के साथ, जिसे अब उनकी आगामी फिल्म भूल भुलैया 3 में भी संदर्भित किया गया है, जिसने व्यापक ध्यान आकर्षित किया है।

बज्मी ने द लल्लनटॉप के साथ एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि दिलचस्प बात यह है कि नाना पाटेकर शुरू में स्क्रिप्ट सुनने के लिए भी अनिच्छुक थे। अनुभव को याद करते हुए, निर्देशक ने बताया कि पाटेकर ने कहानी सुनने से साफ इनकार कर दिया और उनसे कहा, “तुम अपनी मां की कसम खाओ और मुझे बताओ कि क्या मुझे यह करना चाहिए।” आख़िरकार, पाटेकर स्क्रिप्ट को तीन घंटे तक सुनाने के लिए तैयार हो गए, जिसके बाद वह इस परियोजना से पूरी तरह प्रभावित और उत्साहित हुए। बज्मी, जो लंबे समय से नाना के काम के प्रशंसक थे, को विश्वास था कि पहले कभी हास्य भूमिका नहीं करने के बावजूद, पाटेकर दर्शकों के लिए कॉमेडी को फिर से परिभाषित करेंगे। उन्होंने कहा कि नाना ने हास्य भूमिका को भी किसी अन्य प्रदर्शन की तरह ही गंभीरता के साथ निभाया, जिससे फिल्म में आकर्षण बढ़ गया।

उन अफवाहों को संबोधित करते हुए कि पाटेकर के साथ काम करना मुश्किल था, बज़्मी ने साझा किया कि उनका अनुभव बिल्कुल विपरीत था। उन्होंने पाटेकर को एक असाधारण अभिनेता पाया, जिनके साथ सहयोग करना सुखद था।

बज़्मी के पास वर्तमान में भूल भुलैया 3 के रूप में अपना अगला बड़ा प्रोजेक्ट है, जिसमें माधुरी दीक्षित नेने, विद्या बालन, कार्तिक आर्यन और तृप्ति डिमरी मुख्य भूमिकाओं में हैं।